Zee Rozgar Samachar

Yuvraj Singh के पिता Yograj Singh के बयान से लेकर उनके माफी मांगने तक, जानिए पूरा मामला

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने जन्मदिन पर अपने पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) के बयान को लेकर माफी मांगी है. हाल ही में उनके पिता ने हिंदुओं के उपर आपत्‍तिजनक बयान दिया था.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 12, 2020, 13:27 PM IST

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) आज 39 साल के हो गए हैं. भारत को दो बार विश्व चैंपियन बनाने वाला ये क्रिकेट इस बार अपना जन्मदिन नहीं मना रहा है. दरअसल किसान आन्दोलन पर उनके पिता ने योगराज सिंह (Yograj Singh) के विवादित बयान दिया था जिससे युवराज बिल्कुल खुश नहीं है. अपने जन्मदिन पर युवराज ने भारत की जनता से अपने पिता के बयान के लिए मांगी माफी है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

1/7

योगराज सिंह ने हिंदुओं को कहा था ‘गद्दार’

Yograj Singh derogatory statement

किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने करीब एक हफ्ते पहले हिंदुओं के उपर आपत्‍तिजनक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि 'ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की'. साथ ही उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया था.

2/7

सोशल मीडिया पर ट्रेंड किया था #arrestyograjsingh

#arrestyograjsingh

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह के हिंदुओं पर दिए गए इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी.

3/7

योगराज सिंह ने मांगी माफी

yograj singh apologies

हिंदुओं के उपर दिए गए अपने बयान को लेकर योगराज सिंह ने मांफी मांगी थी.  उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया था और एक शो के दौरान उन्होंने  माफी मांगी है और माना है कि उन्हें माफी मांगना भी चाहिए. उन्होंने कहा, कई बार मुंह से गलत बात निकल जाती है.

 

 

4/7

अपने जन्मदिन पर छलका युवराज सिंह का दर्द

yuvraj singh birthday

आज अपने जन्मदिन पर युवराज सिंह ने अपने पिता योगराज सिंह के बयान पर माफी मांगी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है.

5/7

अपने पिता के बयान से दुखी है युवराज

Yuvraj Singh is with his father statement

युवराज सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 'एक भारतीय होने के नाते मैं अपने पिता योगराज सिंह द्वारा दिए गए बयान से बेहद आहत और दुखी हूं. मैं यहां ये साफ करना चाहता हूं कि ये उनका खुद का बयान है. मेरी विचारधारा उस तरह की नहीं है.'

6/7

बर्थडे पर युवराज सिंह की विश

yuvraj singh birthday wish

युवराज ने अपने पोस्ट की शुरुआत किसान आंदोलन से की. उन्होंने लिखा, 'लोग जन्मदिन पर अपनी इच्छा पूरी करते हैं. लेकिन मैं इस मैं इस बार जन्मदिन मनाने के बदले ये उम्मीद करता हूं कि सरकार और किसानों के बीच बातचीत के बाद ये आंदोलन खत्म हो. किसान हमारे देश की जीवन को चलाते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जो शांतिपूर्ण बातचीत से सुलझाई न जा सके'.

7/7

इससे पहले युवराज के पिता ने धोनी पर साधा था निशाना

yograj singh on dhoni

योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी बयान दिया था उन्होंने कहा था कि धोनी की वजह से उनके बेटे युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही थी. इतना ही नहीं उन्होंने अंबाती रायडू के संन्‍यास को लेकर भी धोनी पर निशाना साधा था.