PICS : टीम इंडिया का कानपुर पहुंचने पर हुआ 'खास गमछे' से स्वागत
Advertisement

PICS : टीम इंडिया का कानपुर पहुंचने पर हुआ 'खास गमछे' से स्वागत

तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंचीं. यहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया.

विराट कोहली और टीम का स्वागत पारंपरिक तरीके से किया गया. फोटो : पीटीआई

कानपुर : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए टीम इंडिया कानपुर पहुंच गई है. रविवार को दोनों टीमें ये मैच खेलेंगी. सीरीज में एक एक मैच जीतकर दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. अब सबकी निगाहें कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे पर टिकी हैं. इसके लिए दोनों टीमें कानपुर पहुंचीं. यहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. यहां भी दोनों टीमों का इसी अंदाज में स्वागत किया गया. लेकिन इनके स्वागत में यहां सबसे खास रहा, सभी खिलाड़ियों को पहनाया गया गमछा. होटल पहुंचने पर भगवा रंग का ये गमछा सभी खिलाड़ियों के गले में पहनाया गया.

  1. तीसरे वनडे के लिए कानपुर पहुंच गईं दोनों टीमें
  2. सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है
  3. टीम इंडिया जीत कर रचना चाहेगी इतिहास

कानपुर में होटल में प्लेयर्स का स्वागत पारंपरिक अंदाज से टीका कर ये गेरुआ रंग का गमछा पहनाकर किया. इस गमछे की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है, क्योंकि इसे योगी गमछे के नाम से भी जाना जाता है. क्योंकि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गले में ऐसा गमछा हमेशा देखा जाता है.

fallback
मेहमान टीम न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का स्वागत भ पारंपरिक ढंग से किया गया. फोटो : पीटीअाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया कानपुर के जिस होटल में ठहरी है, इस बार वहां खिलाड़ियों को देसी कुल्हड़ में चाय दी जाएगी.

fallback
 टीम इंडिया गुरुवार को तीसरे वनडे के लिए कानपुर पहुंची. photo : ANIUP

खिलाड़ी इस बार बनारसी पान का आनंद भी ले सकेंगे. होटल के बाहर एक चाट का ठेला भी लगाया जाएगा. इससे खिलाड़ी प्रैक्टिस में जाने और आने के समय चाट का स्वाद ले सकें.

इस मैच पर क्रिकेट फैंस की नजरें लगी हुई हैं. सीरीज अब अपने रोमांचक दौर में पहुंच गई है. क्योंकि पहले मैच में जहां न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को छह विकेट से हरा दिया था, वहीं पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर हिसाब किताब बराबर कर लिया.

fallback
कप्तान विराट के अलावा दूसरे खिलाड़ियों के गले में भी पारंपरिक गमछा नजर आया. photo : ANIUP

रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में सीरीज का फैसला होगा. भारतीय टीम एक और घरेलू सीरीज जीतकर अपने रिकॉर्ड को और बेहतर करने के लिए उतरेगी. अगर ऐसा हुआ तो ये सातवीं सीरीज होगी, जिसे घर में लगातार टीम इंडिया जीतेगी.

Trending news