Pink Ball Test: कोलकाता में इशांत के पास मौका, पैट कमिंस का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

Day-Night test: इशांत शर्मा इस बांग्लादेश के खिलाफ कोलकता टेस्ट में दो विकेट और लेकर नया पिंक बॉल टेस्ट रिकॉर्ड बना सकते हैं. 

Pink Ball Test: कोलकाता में इशांत के पास मौका, पैट कमिंस का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
इशांत शर्मा ने इससे पहले 12 साल पहले भारत में एक पारी में 5 विकेट लिए थे. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: कोलकाता में चल रहे भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहले डे-नाइट मैच में टीम इंडिया की जीत तय हो गई है. पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार शतक के दम पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर पहली पारी में 241 रन की अहम बढ़त दिलाई और उसके बाद इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बांग्लादेश के चार विकेट झटक कर टीम के लिए पारी से जीत की उम्मीद जगा दीं. लेकिन इशांत रविवार को इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

पूरे मैच में इशांत का कहर
बांग्लादेश की दूसरी पारी में इशांत शर्मा एक बार फिर कहर बन गए. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इशांत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में शुरुआती झटके दिए जिससे मेहमान टीम के पहले चार विकेट 13 रन पर ही गिर गए. इसके बाद  दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के छह विकेट गिर चुके थे जिसमें से चार विकेट इशांत शर्मा के नाम रहे. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश को पूरी उम्मीद, तीसरे दिन बैटिंग करेंगे चोटिल महमूदुल्लाह

पैट कमिंस के रिकॉर्ड से एक कदम पीछे
अब तक खेले गए 11 पिंक बॉल टेस्ट के बाद यह 12वें पिंक टेस्ट टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट है. इस मैच की पहली पारी में 5 विकेट लेकर इशांत पिंक बॉल टेस्ट में पांच विकेट हॉल हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं वे इस मैच में अब तक 21 ओवर में 61 रन देकर 9 विकेट ले चुके हैं. वे पैट कमिंस के रिकॉर्ड से एक कदम पीछे हैं. कमिंस ने इसी साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ ब्रिसबेन में 62 रन देकर 10 विकेट लिए थे. 

अभी यहां खड़े हैं इशांत
फिलहाल इशांत वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर,  न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड के 9 विकेट के रिकॉर्ड के साथ हैं. होल्डर ने 60 रन देकर,  बोल्ड ने 99 रन देकर , और हेजलवुड ने 136 रन देकर 9 विकेट लिए थे. अगर इशांत इस मैच में दो विकेट और लेते हैं तो वे डे-नाइट टेस्ट में एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. 

पारी से जीतने का मौका पर रहीम हैं रोड़ा
टीम इंडिया को पारी से लगातार चौथी जीत हासिल करने का मौका है. वहीं बांग्लादेश को अब पारी की हार टालने के लिए 89 रन और बनाने हैं जबकि उसके हाथ में केवल चार विकेट रह गए हैं. मुश्फिकिर रहीम बांग्लादेश के लिए किला लड़ा रहे हैं. वे 59 रन बनाकर खेल रहे हैं.