close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को हराया, टॉप थ्री में बनाई जगह

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में  हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को 3 अंक के अंतर हरा कर जीत की हैट्रिक लगाई. 

PKL 2019: हरियाणा स्टीलर्स ने यूपी योद्धा को हराया, टॉप थ्री में बनाई जगह
हरियाणा स्टीलर्स ने बढ़िया खेल दिखाते हुए प्वाइट टेबल में तीसरा स्थान हासिल किया है. (फोटो :ANI)

अहमदाबाद:  विकास कंडोला के एक और शानदार सुपर टेन के दम पर हरियाणा स्टीलर्स ( Haryana Steelers) की टीम ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के अपने सातवें मैच में बुधवार को यहां एका एरेना में यूपी योद्धा को 36-33 से हरा दिया. इस जीत के बाद हरियाणा स्टीलर्स की टीम सात मैचों में चार जीत के साथ 21 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं यूपी योद्धा अब नौवें स्थान पर है. उतार चढ़ाव भरे इस मैच में पहले हाफ में हरियाणा तो दूसरे हाफ में पहले यूपी योद्धा आगे थे, लेकिन अंत में हरियाणा ने मैच अपने नाम कर लिया.

पहले हाफ में हरियाणा ने ली बढ़त
यूपी योद्धा की टीम ने मैच शुरू होते ही जल्द ही तीन अंक हासिल कर लिए, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स के लिए विकास कंडोला ने जल्द ही अपने शानदार रेड के दम पर टीम को बराबरी पर ला दिया और फिर बढ़त भी दिला दी. हरियाणा स्टीलर्स ने पहले हाफ की समाप्ति के नौ मिनट पहले ही अपने रेडर और डिफेंडर के दम पर यूपी योद्धा को आलऑउट कर दिया. कप्तान धर्मराज चेरालथन के नेतृत्व वाली हरियाणा स्टीलर्स ने इस बात को सुनिश्चित किया कि वे यूपी योद्धा को आसानी से प्वाइंट्स न दें. हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद अपनी बढ़त को कायम रखते हुए 16-12 के स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की. 

दूसरे हाफ में यूपी ने ली बढ़त लेकिन...
दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने अच्छी शुरुआत की और उसने विकास और प्रशांत को आउट कर दिया. यूपी ने इसके बाद जल्द ही हरियाणा स्टीलर्स को ऑलआउट करके मैच में अपनी बढ़त कायम कर ली. 37वें मिनट में मुकाबला 27-27 से बराबरी पर रहने के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने मैच के अंतिम मिनट में यूपी योद्धा को मैच में दूसरी बार ऑलआउट कर दिया और निर्णायक बढ़त बना ली.

हरियाणा स्टीलर्स ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए 36-33 से लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली.

एक अन्य मैच में  बंगाल वॉरियर्स ने गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को रोमांचक अंदाज में 28-26 से हरा दिया. इस सीजन में बंगाल की सात मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह अंकतालिका में 25 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, पिछले दो सीजन से फाइनल खेलने वाली गुजरात की यह लगातार पांचवीं हार है. गुजरात की टीम को अभी भी अपने होम लेग में पहली जीत की तलाश है.

अंक तालिका में दिल्ली दबंग केवल छह मैचों में सबसे ज्यादा 5 जीत और 26 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है. दूसरे स्थान पर बंगाल 25 और तीसरे स्थान पर बेंगलुरू 22 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. हरियाणा स्टीलर्स 21 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. इन तीनों ने 7 मैच खेले हैं. वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स पांच मैचों में 20 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर हैं. छठे स्थान पर तमिल थलाइवाज, सातवें स्थान पर गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)