खराब पिच के कारण MCG का घरेलू मैच हुआ रद्द, CA को हुई बॉक्सिंग डे टेस्ट की चिंता

Cricket: ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित एमसीजी की खराब पिच के कारण  घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का एक मैच रद्द हो गया जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए चिंतित हो गया है. 

खराब पिच के कारण MCG का घरेलू मैच हुआ रद्द, CA को हुई बॉक्सिंग डे टेस्ट की चिंता
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट को देखते हुए एमसीजी पिच में सुधार के लिए चुस्ती दिखाई है. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield competition) में विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का मैच मेलनर्ब क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की खराब पिच के कारण रद्द कर दिया गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शनिवार को कहा है कि एमसीजी स्टाफ इस बात के लिए पूरी तरह से प्रयासरत रहेगा कि इस मैदान पर बॉक्सिंग डे पर ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच में ऐसी स्थिति उतपन्न न हो. 

क्यों रद्द हुआ मैच
खराब पिच के कारण कई बल्लेबाजों के गेंदें लगीं और अंपायरों मैच रद्द करने का फैसला किया. सीए के हेड ऑफ क्रिकेट पीटर रोच ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि शेफील्ड शील्ड में जिस विकेट का इस्तेमाल किया गया है और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए जो विकेट तैयार की गई है वो दोनों अलग हैं. उन्होंने कहा, "विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का मैच आज खराब पिच के कारण रद्द कर दिया गया इससे हम बेहद निराश हैं. लेकिन हम इस बात को भी मानते हैं कि एमसीजी पर इसी सीजन इससे पहले दो मैच खेले गए हैं."

यह भी पढ़ें: IND vs WI: हैदराबाद में भारत की लचर फील्डिंग पर युवी बोले, क्या ज्यादा क्रिकेट है वजह

अभी दो हफ्तों का समय है
पीटर रोच ने कहा, "मैट पेज और एमसीजी ग्राउंडस्टाफ के पास इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पूरे दो सप्ताह है कि इस पिच को अंतर्राष्ट्रीय मापदंड का बनाया जाए." उन्होंने कहा, "हम इस बात का पता लगाने की कोशिश करेंगे कि एमसीजी पर इस तरह का अलग-अलग उछाल क्यों मिल रहा था. टेस्ट मैच को लेकर हम एमसीजी के स्टाफ के साथ करीबी तौर पर काम करेंगे."

न्यूजीलैंड को खेलना है यहां टेस्ट मैच
उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा आगामी 12 दिसंबर को शुरू हो रहा है जहां दोनों टीमों को तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से एमसीजी मैदान पर होना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसी मैच को लेकर चिंतित हैं. एमसीजी को पहले भी आईसीसी की ओर खराब रेटिंग मिल चुकी है. 
(इनपुट आईएएनएस)