close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड के PM थे एशेज में अपनी टीम की जीत से बेखबर, PM मोदी ने दी खुशखबरी

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के प्रधानमंत्रियों ने भी बेन स्टोक्स की इस उपलब्धि की जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर चर्चा की. 

इंग्लैंड के PM थे एशेज में अपनी टीम की जीत से बेखबर, PM मोदी ने दी खुशखबरी
इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: फ्रांस में चल रहे जी-7 के सम्मेलन में कूटनीतिक, सामरिक, आर्थिक मसलों के इतर क्रिकेट भी छाया हुआ है. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने रविवार को असाधारण पारी खेलकर एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट की रोमांचक जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के प्रधानमंत्रियों ने भी स्टोक्स की इस उपलब्धि की जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर चर्चा की. 

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन को इंग्लैंड की जीत के बारे में सबसे पहले बताया. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की तरफ से जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए खास मेहमान के रूप में आमंत्रित किए गए मोदी ने रविवार को इंग्लैंड के प्रधानमंत्री से मुलाकात की और फिर उन्हें एशेज मैच जीतने की खबर दी.

यह भी देखें: संडे राउंडअप: पीवी सिंधु, बेन स्टोक्स और बुमराह रहे ‘सुपर संडे’ के हीरो

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिनसन ने भी जॉनसन को बधाई दी. साथ ही सीरीज में बाकी बचे दो मैच के हवाले से कहा कि ‘अभी दो और बचे हैं, अभी दो और बचे हैं.’ इस पर जॉनसन ने कहा, ‘हम भी किसी चीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं.’ 

इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए इस मैच को एक विकेट से जीतकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. इंग्लैंड के लिए इस मैच में बेन स्टोक्स ने शानदार शतक जमाया. वे अंत तक आउट नहीं हुए.