IND vs NZ: गेंदबाजों ने कीवियों को चबवाए नाकों चने, फिर पृथ्वी-मयंक ने ठोक दी तेज फिफ्टी

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड XI के खिलाफ अभ्यास मैच में पृथ्वी शॉ ने 25 गेंद पर 35 रन और मयंक अग्रवाल ने 17 गेंद पर 23 रन ठोक दिए.

IND vs NZ: गेंदबाजों ने कीवियों को चबवाए नाकों चने, फिर पृथ्वी-मयंक ने ठोक दी तेज फिफ्टी

नई दिल्ली: ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम को न्यूजीलैंड XI (New Zealand XI) के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शुरुआत दी है. ये दोनों ही ओपनर मैच की पहली पारी में नाकाम रहे थे. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) तो खाता भी नहीं खोल पाए थे और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) एक रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में दूसरी पारी में पृथ्वी और मयंक की अच्छी बैटिंग भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज होनी है. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम अभ्यास मैच खेल रही है. इंडियंस (Indians) के नाम से उतरी भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड XI के खिलाफ महज 263 रन बनाकर आउट हो गए थे. हनुमा विहारी (101), चेतेश्वर पुजारा (92) और अजिंक्य रहाणे (18) ही दोहरी रनसंख्या छू सके थे. अभ्यास मैच हैमिल्टन में खेला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले से मिलने का इंतजार नहीं कर पा रहे बिश्नोई, कहा- उनका दिमाग पढ़ना है... 
 

मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड इलेवन ने बैटिंग की. भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के किसी भी बल्लेबाज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. नतीजा यह हुआ कि मेजबान टीम 74.3 ओवर में 235 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड इलेवन की ओर से हेनरी कूपर ने 40, रचिन रवींद्र ने 34, डेरिल मिचेल ने 32 और टॉम ब्रूस ने 31 रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ( Mohammed Shami) ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट झटके. एक विकेट रविचंद्रन अश्विन के खाते में गया. 

यह भी देखें: 10 साल के बच्चे ने ‘जीरो एंगल’ से दागा गोल, सोशल मीडिया ने कहा ‘छोटा मेसी’, देखें VIDEO 
 

न्यूजीलैंड इलेवन को आउट करने के बाद भारतीय टीम इंडियंस (Indians)को दूसरी पारी आगे बढ़ाने का मौका मिला. पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पहली पारी की नाकामी को भुलाते हुए बेहतरीन बैटिंग की. इन दोनों ने अपनी टीम को महज 6 ओवर में ही 50 रन का आंकड़ा पार करा दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शतक लगाकर बोले हनुमा विहारी- टीम के लिए कहीं भी बैटिंग कर सकता हूं

दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने सात ओवर में बिना विकेट खोए 59 रन बना लिए थे. उस वक्त पृथ्वी शॉ 25 गेंद पर 35 रन और मयंक अग्रवाल 17 गेंद पर 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. पहली पारी में तीन विकेट झटकने वाले स्कॉट कुगलाइन ने दूसरी पारी में तीन ओवर में 34 रन लुटा दिए हैं.