IPL 2019: धोनी नहीं, पृथ्वी शॉ ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

दिल्ली को अब अपना अगला मुकाबला 28 अप्रैल को बेंगलुरु के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलना है.

IPL 2019: धोनी नहीं, पृथ्वी शॉ ने इस खिलाड़ी को बताया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर
शॉ ने मैच के बाद कहा, "इस समय वह (पंत) टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं, खासतौर पर हमारी टीम के लिए." (फोटो:IANS)

जयपुर: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का मानना है कि उनके टीम साथी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस समय टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं. दिल्ली ने सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल (IPL) मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को छह विकेट से हराकर प्वॉइंट टेबल में टॉप स्थान हासिल कर लिया है.

राजस्थान से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पंत ने 36 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी. शॉ ने मैच के बाद कहा, "इस समय वह (पंत) टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं, खासतौर पर हमारी टीम के लिए."

IPL 2019: ऋषभ की पारी से इतना खुश हुए दादा, गले लगाते ही गोद में उठा लिया

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, जीत के लिए हमारे पास योजना थी. हमारी शुरुआत अच्छी रही और शिखर भाई ने अच्छी शुरुआत की. हमें पता था कि जोफरा आर्चर ज्यादातर शॉर्ट गेंद ही करेगा, इसलिए हम पहले से ही इसकी तैयारी करके आए थे."

शिखर जहां सोमवार को आक्रामक खेल रहे थे, वहीं शॉ थोड़ी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे. शॉ ने कहा, "मैं धीमा नहीं खेल रहा था. पॉवरप्ले में शिखर भाई जमकर खेल रहे थे. मैं हर गेंद को पीट नहीं सकता. मुझे उस तरह की पारी खेलने के लिए भी मानसिक रूप से तैयार रहना होगा."

IPL 2019: ऋषभ पंत ने माना, वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की बात ने किया ये असर

उन्होंने साथ ही कहा, "सौरभ सर, रिकी सर, कैफ सर जैसे दिग्गजों के होने से शारीरिक भाषा ही बदल गई. टीम में संदीप लामिछाने, मनजोत कालरा और मेरे जैसे युवा खिलाड़ी हैं लेकिन हमें कभी महसूस नहीं हुआ कि हम अनुभवहीन हैं. हमें मैदान के भीतर और बाहर दोनों तरफ सीनियर के साथ वाले ग्रुप में रखा गया."

दिल्ली को अब अपना अगला मुकाबला 28 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलना है. सलामी बल्लेबाज ने कहा, "जब अभ्यास नहीं होता तो भी सौरभ सर हमारे साथ समय बिताते हैं. हम साथ बाहर डिनर पर जाते हैं और आपस में तालमेल बहुत अच्छा है."

(इनपुट-आईएएनएस)