धोनी जितने कूल और कोहली जितने एग्रिसेव नहीं है पृथ्वी शॉ, पढ़ें दिलचस्प वजह
Advertisement

धोनी जितने कूल और कोहली जितने एग्रिसेव नहीं है पृथ्वी शॉ, पढ़ें दिलचस्प वजह

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी जब मैदान पर उतरते हैं तब उनके एक अलग किस्म का खिलाड़ी दिखता है

भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ

अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत को वर्ल्डकप फाइनल तक पहुंचाया है. फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था, जिसके बाद शॉ की जमकर तारीफ की गई थी. पृथ्वी ने अब तक कई यादगार पारियां खेली हैं. टीम इंडिया के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस बात की तारीफ भी कर चुके हैं यहां तक की उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से भी कर दी गई. 

  1.  वो धोनी जितने कूल नहीं है और न ही कोहली जितने एग्रेसिव हैं
  2. वो इन दोनों खिलाड़ियों का मिलाजुला रूप लगते हैं
  3. पृथ्वी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन की पारी खेली

INDvsSA : जबर्दस्त होगा नंबर 1 और 2 का मुकाबला, जानिए कहां देखें ये दिलचस्प भिड़ंत

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी जब मैदान पर उतरते हैं तब उनके एक अलग किस्म का खिलाड़ी दिखता है, जो कि महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली का मिलाजुला रूप लगता है. वो धोनी जितने कूल नहीं है और न ही कोहली जितने एग्रेसिव हैं। वो इन दोनों खिलाड़ियों का मिलाजुला रूप लगते हैं. क्यों कि वो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उन्हें कब कैस रुख अपनाना है. पृथ्वी काफी संतुलित होकर खेलते हैं और इसी तरह टीम को संभालते हैं.

INDvsSA : इस बार नहीं होगा टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के पहले वनडे मैचों जैसा हाल

पृथ्वी ने अंडर 19 वर्ल्डकप 2018 के पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन की पारी खेली थी. वहीं इसके बाद पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ा था. पृथ्वी ने फर्स्ट क्लास के 9 मैच खेले हैं, जिनमें 5 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 961 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 154 रहा. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए के कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें 71 रन बनाए हैं. इस युवा खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही आईपीएल में जगह बनायी है.

Trending news