सचिन तेंदुलकर ने खोला बड़ा राज, बताया क्यों नहीं किया शराब और तंबाकू का ऐड
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने खोला बड़ा राज, बताया क्यों नहीं किया शराब और तंबाकू का ऐड

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कई मशहूर कंपनियों के लिए विज्ञापन किया है लेकिन वो अब तक शराब और तंबाकू के प्रमोशन से दूर रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर के दौरान या रिटायरमेंट के बाद कभी भी किसी तंबाकू या शराब के उत्पाद का ऐड नहीं किया. सचिन के इस फैसले के पीछे एक बड़ा कारण था. दरअसल सचिन ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर से ये वादा किया था कि वह कभी शराब या तंबाकू से जुड़े ब्रैंड्स के विज्ञापन नहीं करेंगे क्योंकि इन सब उत्पादों का समाज में गलत प्रभाव पड़ता है और नवयुवकों में गलत संदेश जाता है.

  1. सचिन ने कभी भी किसी तंबाकू या शराब का ऐड नहीं किया.
  2. सचिन ने पिता से वादा किया था कि वो कभी ऐसा नहीं करेंगे.
  3. तंबाकू और शराब कंपनियों ने सचिन को कई ऑफर्स दिए थे.

यह भी पढें- टी-20 वर्ल्ड कप होगा या नहीं, इस सस्पेंस पर अब सचिन तेंदुलकर का बयान आया सामने

यहां सचिन ने यह भी बताया कि ऐसा नहीं है कि उन्हें इन उत्पादों से जुड़ी कंपनियों से करार करने का मौका नहीं मिला. सचिन ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि कई बड़ी तंबाकू और शराब की ब्रैंड्स ने उन्हें उनके उत्पादों का प्रमोशन करने के ऑफर दिए थे पर उन्होंने उन सभी ऑफर्स को ठुकरा दिया था. सचिन ने अपने पिता से किसी भी गलत चीज का समर्थन न करने का वादा किया था, जिसे उन्होनें आज तक निभाया है.

एक टीवी चैनल के साथ बातचीत के दौरान सचिन ने कहा, 'मैंने अपने पिता से इस बारे में बहुत साल पहले ही एक वादा किया था कि मैं कभी भी ऐसे ब्रैंड्स को प्रमोट नहीं करूंगा, जिसकी वजह से मुझे अपना रोल मॉडल मानने वाली युवा पीढ़ी इन चीजों की ओर आकर्षित हो. इसलिए मैं हमेशा ही इनसे दूर रहा. मेरे पिताजी ने बहुत साल पहले मुझसे कहा कि देखो अब आप एक रोल मॉडल बनने की राह पर हो. लोग तुम्हें फॉलो करना चाहेंगे. इसलिए कभी ऐसा कुछ नहीं करना जिससे समाज में कोई गलत संदेश जाए.'

सचिन ने आगे बताया, 'मेरे 24 साल लंबे करियर में ऐसा भी वक्त आया जब मैं बिना स्टीकर वाले बैट से खेला. तब मुझे ऐसे कुछ ब्रैंड्स से ऑफर मिला था. लेकिन मैंने अपने पिता से जो वादा किया था उसे मैंने कभी नहीं तोड़ा. कई ब्रैंड्स ने यहां तक कहा कि एक-दो साल न सही एक-दो सीरीज के लिए ही करार कर लीजिए. लेकिन मैंने कभी ऐसा नहीं किया.'

Trending news