PSL 2020: रोमांचक सुपरओवर में मुल्तान को हराकर फाइनल में कराची

कोरोना वायरस महामारी की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में ही रोकना पड़ा था, लेकिन अब 17 नवंबर को पीएसल का मौजूदा सीजन खत्म हो जाएगा.

PSL 2020: रोमांचक सुपरओवर में मुल्तान को हराकर फाइनल में कराची
मुल्तान सुल्तान के रिली रोसू को रन आउट करते कराची किंग्स के विकेटकीपर चाडविक वाल्टन (फोटो-Twitter/@thePSLt20)

कराची: तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के शानदार प्रदर्शन की मदद से कराची किंग्स (Karachi Kings) ने मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) को सुपर ओवर में हराकर पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में एंट्री कर ली. मुल्तान को अगले मंगलवार (17 नवंबर) को होने वाले फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलेगा. उसे दूसरे 15 नवंबर को दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ खेलना होगा.

यह भी देखें- PHOTOS: रोहित शर्मा समेत खेल जगत के इन सितारों ने यूं मनाई दिवाली की खुशियां

आमिर ने सुपर ओवर में सिर्फ 9 रन दिए. दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोउ और इंग्लैंड के रवि बोपारा उनका सामना नहीं कर सके. वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड ने सोहेल तनवीर को एक छक्का और एक चौका लगाकर कराची को जीत दिलाई.

इससे पहले कराची टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुल्तान सुल्तान की शुरुआत काफी खराब रही इस टीम के पहले 4 विकेट महज 40 रन पर गिर गए थे, फिर रवि बोपारा ने पारी को संभाला और 40 रन का अहम योगदान दिया और मुल्तान  को स्कोर 20 ओवर में 141/7 पर पहुंचा दिया.

इसके जवाब में कराची टीम के बाबर आजम ने शानदार 65 रन की पारी खेली लेकिन इस टीम के ज्यादातर बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, निर्धारित 20 ओवर मे ये टीम 8 विकेट खोकर 11 रन ही बना सकी और मैच सुपरओवर में पहुंच गया.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.