close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अब भी कम नहीं है शाहिद अफरीदी का दम, टी-20 क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

30वीं बार मैन ऑफ द मैच बनते ही इस लिस्ट में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

VIDEO: अब भी कम नहीं है शाहिद अफरीदी का दम, टी-20 क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम
कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर को 27 रनों से हरा दिया (PIC: Pakistan Super League/Twitter)

नई दिल्ली: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-3) मुकाबले में सोमवार को कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर को 27 रनों से हरा दिया. कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 159 रन बनाए. कलंदर के सामने 160 रनों का लक्ष्य था, लेकिन उनकी पूरी टीम 19वें ओवर में 132 रनों पर ढेर हो गई. लाहौर कलंदर्स की यह लगातार तीसरी हार है. कलंदर की तरफ से ब्रैंडन मैकुलम ने सबसे अधिक 44 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. शाहिद अफरीदी इस मैच में 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया. 

इस मैच में 'मैन ऑफ द मैच' चुने जाने के साथ शाहिद अफरीदी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है. शाहिद अफरीदी का टी-20 क्रिकेट में यह 30वां 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड है. 30वीं बार मैन ऑफ द मैच बनते ही इस लिस्ट में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

VIDEO : शाहिद अफरीदी के कैच में क्या है शानदार, कैच लेने का अंदाज या फिटनेस

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल का है. क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में अब तक 53 बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं. 

VIDEO: तिरंगे के साथ दिखे पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, बताया यह कारण

बता दें कि इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा बार 'मैन ऑफ द मैच' पाने वाले खिलाड़ी शाहिद अफरीदी हैं. 2006- 2016 तक अफरीदी ने 98 मैचों में 11 बार 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीता है. 

कुछ ऐसा था मैच का रोमांच
पहले ही ओवर में सुनील नरेन का विकेट गिरने के बाद मैकुलम ने तेजी से रन बनाते हुए टीम की जीत की उम्मीद बनाए रखी, लेकिन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया. शाहिद अफरीदी ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट लिए. उस्मान खान के हिस्से भी 3 विकेट आए. 

कलंदर ने पहले ही ओवर में सुनील नरेन का विकेट खो दिया. उन्हें उस्मान खान ने जीरो पर आउट किया. मैकुलम और फखर जमान ने 4.4 ओवरों में 50 रन की साझेदारी से टीम का मनोबल उठाया, लेकिन इसके बाद लगातार विकेटों का पतन होता रहा और पूरी टीम 132 रनों पर आउट हो गई. 

इससे पहले कराची किंग्स ने टॉस जीत कर दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी शुरू की. पहले तीन ओवरों में ही ओपनरों ने 28 रन ठोक दिए. लेग स्पिनर यासिर शाह ने जो डेनली को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. रवि बोपारा ने 34 गेंदों में शानदार अर्धशतक बनाया. 

लाहौर कलंदर इस प्रतियोगिता में शामिल हुई नई टीम मुल्तान सुलतांस और दो बार फाइनल खेल चुकी क्वेटा ग्लेडियेटर्स से दो मुकाबले हार चुकी है. दूसरी तरफ कराची किंग्स अब तक दोनों मुकाबले जीत कर नेट रन रेट के आधार पर सबसे ऊपर पहुंच गई है.