Zee Rozgar Samachar

PUBG मोबाइल में किए गए हैं कई बदलाव, अब सिर्फ 1 GB में गेम होगा Download

1 GB में डाउनलोड हो जाएगा पबजी मोबाइल का नया वर्जन, लाइट वेट इंस्टॉलेशन की वजह से फोन में भी लेगा कम स्पेस

PUBG मोबाइल में किए गए हैं कई बदलाव, अब सिर्फ 1 GB में गेम होगा Download
PUBG (File Photo)

नई दिल्ली: मोबाइल गेम्स में पबजी दुनिया का सबसे खेला जाने वाला गेम है और इस खेल के दीवाने कई है. भारत में जब पबजी बैन हुआ था तब कई चेहरों पर मायूसी छा गई थी लेकिन अब फिर से पबजी को भारत में लॉन्च किया जाएगा. फैंस के लिए ये खबर किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है.

12 नवंबर को पबजी कॉर्पोरेशन के इस बात की जानकारी दी थी कि पबजी की भारत में जल्द वापसी होगी. हालांकि अभी लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है. कंपनी ने कहा है कि पबजी मोबाइल इंडिया को खास तौर पर भारत के हिसाब से बनाया गया है और इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा.

लगातार रो रहे हैं मोहम्मद सिराज, कहा ‘AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पिता को दूंगा श्रद्धांजलि’

भारत में पबजी का लॉन्च होने वाला वर्जन कुछ अलग होगा और उसमें बदलाव किए जाएंगे. इस बार पबजी गेम का साइज छोटा होगा. लाइट वेट इंस्टॉलेशन उसे कुछ बदलावों में से एक है. इस फीचर की वजह से गूगल प्ले स्टोर पर गेम का डाउनलोड साइज 610 MB तक कम हो जाएगा.

 

 

पबजी के ग्लोबल वर्जन को छोड़कर ये बदलाव VN और TW वर्जन में भी किए जाएंगे. इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत का वर्जन इन जैसा ही होगा.

David Warner के पारिवारिक जीवन पर पड़ रहा है असर, जानिए वजह

पूरी दुनिया में लोगों को मुश्किल होती थी क्योंकि पबजी मोबाइल में काफी स्पेस लेता है. जिसकी वजह से लोगों को स्टोरेज में दिक्कत आती थी. लेकिन इस बदलाव की वजह से ये मुश्किल खत्म हो जाएगी.

इसके अलावा इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जरूर होंगे. यह नया गेम इंडियन-स्पेसिफिक फीचर्स के साथ आएगा, जिनमें कोई खून-खराबा नहीं और पूरी तरह से कपड़े पहने हुए कैरेक्टर समेत अन्य बदलाव शामिल हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.