Quinton De Kock बने South Africa के टेस्ट कप्तान, CSA ने की घोषणा

क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) दक्षिण अफ्रीकी की टीम के टेस्ट कप्तान बन गए हैं. डी कॉक अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाएंगे.

Quinton De Kock बने South Africa के टेस्ट कप्तान, CSA ने की घोषणा
क्विंटन डी कॉक (File Photo)

जोहानिसबर्ग: विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) को 2020-21 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी है. डी कॉक श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे.

सीएसएके (CSA) कन्वेनर विक्टर पिटसेंग को डी कॉक (Quinton De Kock) की काबिलियत पर भरोसा है.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्द रवाना होंगे Rohit Sharma

उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय चयन समिति के तौर पर हम इस बात से संतुष्ट हैं कि हमने टीम में निरंतरता बनाए रखी है. डी कॉक अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं. हम उनका कप्तान के तौर पर पूरा समर्थन करते हैं’.

सीएसए ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है. यह दो मैच बॉक्सिंग डे और नए साल पर खेले जाएंगे और टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

सारेल इर्वी, ग्लेंटन स्टुरमैन और काइल वेरीयेने को टीम में जगह मिली है. वहीं वियान मल्डर चोट से वापसी कर रहे हैं. कगिसो रबादा और ड्वेन प्रीटोरियस का नाम टीम में नहीं है लेकिन उनकी चोट पर निगाहें रखी जा रही हैं.

एक गाने ने बदली थी Sachin Tendulkar की किस्मत, ऑस्ट्रेलिया में कर दिया था कमाल

टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, बेयुरान हैंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, सारेल इर्वी, एनरिक नोर्टजे, ग्लेंटन स्टुरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइल वेरीयेने

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.