Ind vs Eng: Anil Kumble से 218 विकेट दूर हैं R Ashwin, कहा- बहुत पहले रिकॉर्ड्स के बारे में सोचना छोड़ दिया

अश्विन (R ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान 400 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने और उनसे पूछा गया कि क्या आने वाले साल में वह अनिल कुंबले के 619 विकेटों के आंकड़े को पार कर सकते हैं.

Ind vs Eng: Anil Kumble से 218 विकेट दूर हैं R Ashwin, कहा- बहुत पहले रिकॉर्ड्स के बारे में सोचना छोड़ दिया
R Ashwin (File)

अहमदाबाद: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R ashwin) ने लंबे समय पहले रिकॉर्ड्स के बारे में सोचना छोड़ दिया था और इस समय वह सिर्फ अपने स्किल पर काम कर रहे हैं, जिससे कि वह भारत के लिए खेलते हुए हमेशा बड़ा रोल निभा सकें.

कुंबले के रिकॉर्ड पर बोले अश्विन 

अश्विन (R ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान 400 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने और उनसे पूछा गया कि क्या आने वाले साल में वह अनिल कुंबले (Anil kumble) के 619 विकेटों के आंकड़े को पार कर सकते हैं.

218 विकेट दूर हैं अश्विन

अश्विन ने कहा, ‘अगर आप देखें तो यह सिर्फ 218 विकेट दूर है. मैंने हालांकि लंबे समय पहले इन रिकॉर्ड्स के बारे में सोचना छोड़ दिया है.’ इस भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा कि वह जब भी मैदान पर उतरते हैं तो बेहतर क्रिकेटर बनने का प्रयास करते हैं.

अश्विन ने कहा, ‘अधिक मायने यह रखता है कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं कैसे बेहतर हो सकता हूं, मैं टीम के लिए और अधिक क्या कर सकता हूं, क्योंकि आप जब भी टीम में आते हो, विशेषकर अब जब मैं सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं, यह महत्वपूर्ण है कि वापस आने पर मैं टीम में योगदान दूं.’

15 साल में अश्विन ने किया बेस्ट 

अश्विन ने कहा, ‘मैं एक व्यक्तिगत इंसान और क्रिकेटर के रूप में बेहतर होना चाहता हूं. संभवत: यही कारण है कि मैं बेहद खुश हूं और अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं और संभवत: पिछले 15 साल में मैंने सर्वश्रेष्ठ किया है. मैं इस चरण को जारी रखना चाहता हूं और किसी और चीज के बारे में बहुत अधिक नहीं सोचना चाहता.’

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से अजेय बढ़त बनाई हुई है. टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 24 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.