एमएस धोनी से दूर हुए आर अश्विन, सहवाग ने लगा दिया बड़ा दांव
Advertisement

एमएस धोनी से दूर हुए आर अश्विन, सहवाग ने लगा दिया बड़ा दांव

ईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई हैं. अब तक चेन्नई सुपर किंग्स दो करोड़ की बेस प्राइल वाले आर अश्विन को अपनी  टीम में बरकरार नहीं रख पाई और उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदने में सफलता पाई.

आर अश्विन को किंग्स इलेवन ने सात करोड़ साठ लाख में  खरीदा (फाइल फोटो)

 बेंग्लुरू : आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई हैं. अब तक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले आर अश्विन को टीम बरकरार नहीं रख पाई. दो करोड़ की बेस प्राइल वाले अश्विन को सात करोड़ साठ लाख में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा. हालांकि चेन्नई ने उन्हें खरीदने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पास पर्स में ज्यादा पैसे नहीं होने की वजह से वे ज्यादा आगे तक बोली नहीं लगा पाए. अश्विन की बोली को लेकर काफी चर्चाएं थी क्योंकि चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अश्विन को खरीदने की इच्छा जताई थी.

  1. आर अश्विन को अपने साथ रखना चाहते थे धोनी
  2. पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे आर अश्विन 
  3. वीरेंद्र सहवाग की किग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा

इस बात पर पहले सी ही संदेह लगाया जा रहा था कि अगर अश्विन की बोली ज्यादा ऊंची गई, तो चेन्नई उन्हें नहीं खरीद पाएगी क्योंकि चेन्नई के पर्स में ज्यादा पैसे नहीं बचे थे. इसी लिए भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कह दिया था कि धोनी इस बार अश्विन नहीं खेल पाएंगे.

LIVE; IPL Auction 2018: अब तक सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स, 12.50 में राजस्थान ने खरीदा

अश्विन आज दुनिया के सबसे सफल स्पिनर हैं.  अब तक 111 आईपीएल मैच की 108 पारियों में अश्विन ने 100 विकेट लिए हैं जबकि 37 पारियों में उन्होंने 96.25 के स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए हैं.  वे 111 वनडे में 150 विकेट, और 57 टेस्ट में 311 विकेट ले चुके हैं . 

कुंबले ने कहा था, ”चेन्नई की टीम अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, लेकिन वह उन्हें खरीदने में सफल नहीं रहेंगे. ज्यादातर फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, वह टीम के लिए एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं और कुछ टीमों को अभी ऐसे खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है. चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरैश रैना और रविंद्र जडेजा को पहले ही रिटेन कर लिया है, ऐसे में अब वह अश्विन पर आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी”.

fallback

बता दें कि चेन्नई ने पहले ही तीन भारतीय खिलाड़ी को टीम में रिटेन कर लिया है, नियम के मुताबिक नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है. कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है”

कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की टीम धोनी, रैना और जडेजा पर पहले ही काफी पैसे खर्च कर चुकी है. अब वो एक स्पिनर के लिए 4 या 5 करोड़ से ज्यादा खर्च करने की कोशिश नहीं करेगी. अश्विन की वैल्यू नीलामी में काफी ज्यादा होगी, उन पर हर फ्रेंचाइजी बली लगाएगी. ऐसे में चेन्नई के लिए उन्हें खरीदना आसान नहीं होगा”. 

Trending news