Zee Rozgar Samachar

आर अश्विन को मिल सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की कमान

पिछले महीने बेंगलुरू में हुई आईपीएल ऑक्शन में पंजाब की टीम का हिस्सा बने आर अश्विन अब जल्द ही इस टीम किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते दिखाई देंगे.

आर अश्विन को मिल सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की कमान
अश्विन अब टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट में खेलते हुए दिखते हैं. फाइल फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : आर अश्विन और युवराज सिंह को जब से प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने 11वें आईपीएल के लिए खरीदा है, तभी से इस बात पर जोरदार बहस चल रही है कि इस बार पंजाब टीम की कमान किस खिलाड़ी को मिलेगी. नीलामी के वक्त खुद प्रीति जिंटा ने इस बात पर जवाब देते हुए कहा था कि टीम मैनेजमेंट इस मुद्दे को जल्द हल करेगा और टीम को नया कप्तान मिलेगा. लेकिन ये मामला इतना आसान नहीं था. युवराज पहले कप्तान रह चुके हैं. जबकि अश्विन पहली बार टीम में आए हैं.

अब खबरें आ रही हैं कि पंजाब की टीम का नेतृत्व आर अश्विन को सौंपा जा सकता है. पिछले महीने बेंगलुरू में हुई आईपीएल ऑक्शन में पंजाब की टीम का हिस्सा बने आर अश्विन अब जल्द ही इस टीम किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते दिखाई देंगे.

मुरली विजय टेस्ट में रहे फेल, फिर भी दिखाई हेकड़ी, तो टीम ने कर दिया बाहर

कहा जा रहा है कि जैसे ही टीम के डायरेक्टर और मेंटर वीरेंद्र सहवाग स्विटजरलैंड में खेली गई आइस क्रिकेट के बाद देश लौटेंगे इस बारे में घोषणा कर दी जाएगी. मिड डे की खबर के मुताबिक आर अश्विन का पंजाब की टीम का कप्तान बनना तय है.

अंडर-19 के सितारे की उम्र पर उठा विवाद, ओवरऐज होने के बावजूद वर्ल्डकप खिलाने का आरोप

हालांकि इससे पहले कप्तानी के लिए युवराज, केएल राहुल जैसे नामों की भी चर्चा थी. लेकिन लगता है कि बाजी अश्विन के हाथ में ही लगेगी. इसका बड़ा कारण है कि नीलामी  में पंजाब की टीम ने अश्विन को बड़ी बोली लगाकर खरीदा. वहीं उनकी अब तक की टीम चेन्नई ने उन पर सिर्फ 4 करोड़ की बोली लगाकर मैदान छोड़ दिया था.

INDvsSA: ग्रीम स्मिथ ने की घोषणा, 'हम सीरीज में बड़ी हार झेलने जा रहे हैं'

हालांकि अश्विन ने अभी तक कभी टी20 मुकाबले में कप्तानी नहीं की है. ऐेसे में उनके सामने इसकी चुनौती है. लेकिन टीम भविष्य को देखते हुए फैसला लेगी. इसीलिए युवराज का पक्ष थोड़ा कमजोर साबित हुआ. हाल ही में अश्विन ने भी विजय हजारे ट्रॉफी से पहले खुद को कप्तानी की चुनौती के लिए तैयार बताते हुए कहा था .

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.