close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2020: पंजाब से छूटा अश्विन का साथ, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

Indian Premier League: 33 साल के रविचंद्रन अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे.  

IPL 2020: पंजाब से छूटा अश्विन का साथ, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

मुंबई: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने उनको दिल्ली से ट्रेड किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. 33 साल के अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे. 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) बीते दो सीजन में पंजाब के लिए खेले थे. वे अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम को प्लेऑफ तक नहीं ले जा पाए थे. अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) जाने की खबरें काफी पहले आई थीं. फिर बीच में ऐसी भी खबरें भी आई थीं कि टीम आर. अश्विन (R Ashwin) को अपने साथ ही बनाए रखेगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की एक और करारी शिकस्त, इस बार ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से पीटा

अब इन सभी खबरों पर विराम लग गया है. बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के बाद यह साफ हो गया है कि अश्विन अब आईपीएल-2020 (IPL 2020) में दिल्ली से खेलेंगे. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘ऑफ स्पिनर अश्विन आईपीएल-2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे.’  दिल्ली की टीम ने जे. सुचिथ (Jagadeesha Suchith) के साथ अश्विन को ट्रेड किया है. यानी, पिछले सीजन में दिल्ली के लिए खेलने वाले सुचिथ अब पंजाब की टीम का हिस्सा हो गए हैं. 

रविचंद्रन अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की थी. इसमें से 12 में उसे जीत तो 16 में हार मिली थी. आईपीएल में अश्विन के नाम 125 विकेट हैं. उन्होंने इतने विकेट 139 मैचों में 6.79 की औसत से लिए हैं. अश्विन ने 2009 में चेन्नई सपुर किंग्स से आईपीएल पदार्पण किया था.  फिर वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की तरफ से खेले और फिर पंजाब पहुंचे थे. अश्विन आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.