Zee Rozgar Samachar

हर्शल गिब्स के मजाक पर सीरियस हुए अश्विन, बताया फिक्सर तो फैंस ने लगा दी क्लास

दक्षिण अफ्रीका पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स के एक मजाक में दिए जवाब को अश्विन ने सीरियसली ले लिया और उन्हें फिक्सर कह दिया.

हर्शल गिब्स के मजाक पर सीरियस हुए अश्विन, बताया फिक्सर तो फैंस ने लगा दी क्लास
वर्ष 2000 में गिब्स का नाम भी मैच फिक्सिंग स्कैंडल में आया था.

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट में स्पिनर आर अश्विन को शांत स्वभाव का माना जाता है. उनकी इमेज ऐसे क्रिकेटर की है जो बेवजह विवादों को पैदा नहीं करते. लेकिन इस बार वह एक इसका कुछ उल्टा हुआ. दरअसल दक्षिण अफ्रीका पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स के एक मजाक में दिए जवाब को उन्होंने सीरियसली ले लिया और उन्हें फिक्सर कह दिया. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगाई. हालांकि अपनी गलती का अहसास होने पर उन्होंने मामले को संभालने की पूरी कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. अब वह जमकर ट्रोल हो रहे हैं.

दरअसल ये पूरा मामला सबसे पहले शुरू हुआ एक ब्रांड के प्रमोशन से. अश्विन ने इस ब्रांड के जूते की तारीफ करते हुए ट्वीट किया. इसमें उन्होंने जूते के डिजाइन और तकनीक के बारे में जिक्र करते हुए लिखा कि इसे पहनकर दौड़ने में उन्हें काफी आसानी होती है. मैं इसे पहनने के लिए बहुत बेताब हूं.

यहां तक सबकुछ ठीक था. क्रिकेट के फॉलोअर्स ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि मैदान में फील्डिंग के दौरान अश्विन उतने तेज नहीं हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए अश्विन के इस ट्वीट पर हर्शल गिब्स ने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘आशा है तुम थोड़ा और तेजी से दौड़ सकोगे.

निश्चित रूप से गिब्स ने ये छोटा सा मजाक किया था. लेकिन अश्विन ने इस गंभीरता से ले लिया. उन्होंने ट्वीट का जवाब लिखते हुए कहा, ‘तुमसे तेज नहीं, दुर्भाग्य से  मैं आप जितना प्रतिभावान नहीं, लेकिन नैतिकता के तौर पर मेरा दिमाग सही था. मैंने फिक्सिंग नहीं कि, जिससे मेरी प्लेन में खान आता.’

इस ट्वीट को बाद में विवाद बढ़ने पर अश्विन ने डिलीट कर दिया. इसके बाद गिब्स ने सिर्फ एक लाइन में मामले को खत्म करन ही बेहतर समझा. उन्होंने लिखा मुझे लगता है ‘शायद तुम मजाक को सही से नहीं ले पाते. कोई बात नहीं.’

इसके बाद अश्विन को अपनी बात की गंभीरता का अंदाजा हुआ. उन्होंने मामले को संभालते हुए लिखा, ‘मैं भरोसा करता हूं कि मेरा रिप्लाई मजाक था, लेकिन तुमने और अन्य लोगों ने इसे किस प्रकार लिया. मैं इस फन के लिए हमेशा तैयार रहता हूं. हम कभी रात्रिभोज पर इसके बारे में बात करेंगे.’

अश्विन ने भले बात को संभालने की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर चुकी थी. लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा, बात संभालने का ये कौन सा बेवकूफाना तरीका है. आप इसके लिए सीधे से माफी मांग सकते थे. इसमें भी आपका घमंड दिख रहा है.

एक यूजर ने उन्हें चिढ़ाते हुए लिखा, कुलदीप और चहल जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे आपको वैसे ही ज्यादा सोने को मिलने वाला है.

गौरतलब है कि 2000 में जब क्रिकेट की दुनिया में फिक्सिंग का बवंडर आया था, उसमें कई क्रिकेटरों में इस धाकड़ बल्लेबाज  हर्शल गिब्स का भी नाम शामिल था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.