VIDEO : जब राहुल द्रविड़ ने अपने इकलौते टी-20 में लगाई थी छक्कों की 'हैट्रिक'
Advertisement

VIDEO : जब राहुल द्रविड़ ने अपने इकलौते टी-20 में लगाई थी छक्कों की 'हैट्रिक'

टेस्ट और वनडे मैचों में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने टी-20 मैच में भी अपनी खास छाप छोड़ी है. 

राहुल द्रविड़ ने जब टी-20 में मारे थे लगातार तीन छक्के (File Photo)

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार यानि 7 अक्टूबर से टी-20 सीरीज का आगाज हो गया है. ऑस्ट्रेलिया को 5 वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में हम आपको टीम इंडिया की 'द वॉल' यानि राहुल द्रविड़ के टी-20 मैच के बारे में एक रोचक जानकारी देने जा रहे हैं. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट करियर में केवल एक ही टी-20 मैच खेला है, लेकिन इस मैच में उन्होंने कुछ ऐसा कमाल किया था जो आज तक लोगों के जेहन में ताजा है. 

  1. राहुल द्रविड़ ने सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला
  2. राहुल ने इस मैच में 21 बॉल पर 31 रन बनाए
  3. यह मैच 2011 में इग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर पर खेला गया था

दरअसल, राहुल द्रविड़ ने अपने इकलौते टी-20 मैच में लगातार तीन छक्के जड़ कर उसे यादगार बना दिया था. टेस्ट और वनडे मैचों में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने टी-20 मैच में भी अपनी खास छाप छोड़ी है. 

राहुल द्रविड़ ने इकलौता अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने छक्कों की 'हैट्रिक' लगाई थी. यह मैच 2011 में इग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर पर खेला गया था. इस मैच में बल्लेबाजी के लिए नंबर 3 पर उतरे राहुल द्रविड़ ने पहली छह गेंदों पर अजीब शॉट्स खेले.

लेकिन जल्द ही राहुल ने खुद को संभाला और कुछ सिंगल-डबल लेकर पारी को बढ़ाया. राहुल 14 बॉल पर 10 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी समित पटेल पारी का 11वां ओवर लेकर आए. ओवर की चौथी बॉल पर आखिर राहुल ने हाथ खोले और मिडविकेट के ऊपर से लबा छक्का जड़ दिया. इसके बाद पांचवी गेंद को लॉन्ग ऑन के ऊपर से छह रन के लिए भेजा और आखिरी बॉल को फिर स्लॉग स्वीप कर मिडविकेट के ऊपर से छक्का मार दिया.

बता दें कि राहुल ने इस मैच में 21 बॉल पर 31 रन बनाए और एक बार फिर से बता दिया कि वह हर फॉर्मेट में अपना बेस्ट ही देते हैं. 

Trending news