Team India: टीम इंडिया से बिना एक मैच खेले ही बाहर हुआ ये खिलाड़ी, 31 की उम्र में कर रहा डेब्यू का इंतजार
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से बिना एक मैच खेले ही बाहर हुआ ये खिलाड़ी, 31 की उम्र में कर रहा डेब्यू का इंतजार

Team India Squad: भारतीय सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इन दोनों ही दौरों पर 31 साल के एक खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. 

Photo (BCCI)

Team India Againt New Zeland: भारतीय सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इन दोनों ही दौरों के लिए टीम का सेलेक्शन करते हुए भारतीय सेलेक्टर्स ने कई चौंकाने वाले फैसले किए हैं. इस टीमों में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो पिछली कई सीरीज से टीम इंडिया का हिस्सा बन रहा है, लेकिन अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेल सका है. 

भारतीय सेलेक्टर्स में नहीं दी जगह 

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी, इसके बाद बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इनमें से किसी भी सीरीज में 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को जगह नहीं दी गई है. आईपीएल 2022 के बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में हैं, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है और अब स्क्वाड से भी बाहर कर दिए गए हैं. 

लगातार स्क्वाड में मिल रहा था मौका

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पिछले कई समय से ये खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहा है. घरेलू क्रिकेट में भी वह लगातार रन बना रहे हैं. उन्हें अब तक 4 सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया, इन सभी सीरीज में भी बेंच पर बैठना पड़ा था. वह हाल ही में खेली गई साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और इससे पहले इंग्लैंड (England), आयरलैंड (Ireland) और जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम के साथ गए थे. 

आईपीएल 2022 में भी छोड़ी अपनी छाप 

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही थी. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो रोहित शर्मा की कप्तानी में सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे. इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे और साउथ अफ्रीका सीरीज में धवन की कप्तानी में वह स्क्वाड का हिस्सा बने थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज़ अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news