IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये बड़ा मैच विनर
X

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये बड़ा मैच विनर

 राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है. जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए गए एविन लुईस सीपीएल 2021 के फाइनल मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं. 

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को एक और बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये बड़ा मैच विनर

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 शुरू होने में अब कुछ दिन बचे हैं, उससे पहले राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका लगा है. पहले ही राजस्थान रॉयल्स के बड़े बड़े खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं और अब उनका एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है.

राजस्थान को लगा तगड़ा झटका 

राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे बड़े प्लेयर्स टूर्नामेंट में टीम के साथ नहीं है, जिसके बाद कप्तान संजू सैमसन की टीम काफी कमजोर लग रही हैं. उसके बाद अब एविन लुईस के चोटिल होने की खबरें सामने आई हैं. लुईस को जोस बटलर के रिप्लेसमेंट तौर पर शामिल किया गया था. उनके कंधे में चोट आई है हालांकि चोट कितनी गहरी है इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई हैं. दरअसल सीपीएल 2021 (Caribbean Premier League) के फाइनल दौरान वो चोटिल हुए थे. फाइनल मैच के दौरान पांचवें ओवर में चौका बचाने के चक्कर में लुईस के कंधे में चोट लगी. फिजियो मैदान पर आए, लेकिन ज्यादा दर्द के कारण लुईस को मैदान छोड़ना पड़ा.

 

जबर्दस्त फॉर्म में हैं लुईस 

अगर एविन लुईस की चोट जल्द ही ठीक नहीं हुई तब राजस्थान रॉयल्स को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि बड़े-बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हैं. इतना ही नहीं लुईस राजस्थान के लिए मैच विनर साबित हो सकते थे और अभी वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. CPL 2021 में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है. वो लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 11 मैचों में 163 की स्ट्राइक रेट के साथ 426 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 38 छक्के लगाए. इसके अलावा वह टूर्नामेंट में अब तक तीन अर्द्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं.

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

4 मई को कोरोना के चलते स्थगित किए गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अब सितंबर में दोबारा शुरू किया जाएगा और इसका फाइनल अक्टूबर में होगा. IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं और फाइनल मुकाबला 15 अक्‍टूबर को खेला जा सकता है.

 

Trending news