IPL की टीम ने द्रविड़ को अमिताभ की फिल्म के अंदाज में कहा- Happy Birthday
Advertisement

IPL की टीम ने द्रविड़ को अमिताभ की फिल्म के अंदाज में कहा- Happy Birthday

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ 11 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी राहुल द्रविड (बाएं) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शनिवार को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक उनको बधाई दे रहे हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपने पूर्व कप्तान और मेंटॉर को सबसे हटकर बॉलीवुड अंदाज में बधाई दी है. फ्रेंचाइजी ने एक पोस्टर रिलीज कर द्रविड़ को जन्मदिन की बधाई दी है. यह पोस्टर एक फिल्मी पोस्टर की तरह है जिस पर द्रविड़ का चर्चित नाम दीवार लिखा है. द्रविड़ को अपने टिकाऊ खेल के लिए दीवार की उपाधि मिली थी. 

यह पोस्टर अभिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म-दीवार के एक पोस्टर जैसा है. इसमें द्रविड़ को अमिताभ स्टाइल में शर्ट पहने दिखाया गया है. इस फोटो के बैकग्राउंड में भी द्रविड़ का एक और फोटो है जिसमें वो राजस्थान रॉयल्स का हेलमेट पहने हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा 2020 का सबसे बड़ा मुकाबला, देखें Schedule

इस पोस्टर का टाइटल है, ‘दीवार.. द वॉल.’ इस टाइटल के नीचे लिखा गया है, ‘मेरे पास टेक्नीक है.’ यह डायलॉग भी अमिताभ की इसी फिल्म के मशहूर डायलॉग, ‘मेरे पास मां है’, से प्रेरित है.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार को, स्टार क्रिकेटर करेगा वापसी

इस पोस्टर के टॉप राइट कॉनर्र पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और हर्ष भोगले के छोटे बयान भी हैं जो उन्होंने द्रविड़ के बारे में कहे हैं. सचिन के बयान में लिखा है, ‘दुनिया में हमेशा एक ही राहुल द्रविड़ था और है.’

भारत के लिए टेस्ट और वनडे फारमेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले द्रविड़ को सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में गिना जाता है. वे गेंदबाजों के लिए हमेशा सिरदर्द रहे. अभी द्रविड़ बेगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख हैं. 

खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट को अपना सब कुछ देने वाला यह इंसान संन्यास के बाद कोच के तौर पर कई खिलाड़ियों का करियर बना चुका है. इनमें से कई इस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं. कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर जैसे कई युवा खिलाड़ी उनकी छत्रछाया से निकले हैं. 

Trending news