रणजी ट्रॉफी: गुजरात की लगातार तीसरी जीत, हैदराबाद ने रेलवे को 10 विकेट से हराया

रेलवे की टीम करनैल सिंह स्टेडियम पर दूसरी पारी में 250 रन पर आउट हो गई. हैदराबाद को जीत के लिये 23 रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना कोई विकेट गंवाये हासिल कर लिया.

रणजी ट्रॉफी: गुजरात की लगातार तीसरी जीत, हैदराबाद ने रेलवे को 10 विकेट से हराया

वलसाड/नई दिल्ली: अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला (44 रन देकर पांच विकेट) और बांये हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई (46 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से गुजरात ने शनिवार (4 नवंबर) को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में हरियाणा को 238 रन से शिकस्त दी जो उसकी तीसरी जीत है. गुजरात अपने ग्रुप में तीनों मैच जीतकर 19 अंक से शीर्ष पर काबिज है, जबकि हरियाणा का खाता भी नहीं खुला है जिसे तीनों ही मुकाबलों में हार मिली है.

हरियाणा की टीम 361 रन के लक्ष्य के सामने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 94 रन पर थी, उसने बचे हुए तीन विकेट 9.3 ओवर में 28 रन बनाकर खो दिये. सत्रह वर्षीय देसाई ने अपने दूसरे ही प्रथम श्रेणी मैच में दूसरी बार पांच विकेट चटकाये जिससे उन्होंने मैच में कुल आठ विकेट प्राप्त किये. वहीं चावला ने मैच में कुल नौ विकेट झटके और उन्होंने 23वीं बार पांच विकेट प्राप्त किये.

हैदराबाद ने रेलवे को दस विकेट से हराया
टी रवि तेजा की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में शनिवार (4 नवंबर) को रेलवे को 10 विकेट से हरा दिया. फॉलोआन खेलते हुए अपने शुक्रवार (3 नवंबर) के स्कोर बिना किसी नुकसान के 13 रन से आगे खेलते हुए रेलवे की टीम करनैल सिंह स्टेडियम पर दूसरी पारी में 250 रन पर आउट हो गई. हैदराबाद को जीत के लिये 23 रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना कोई विकेट गंवाये हासिल कर लिया.

इससे पहले हैदराबाद ने पहली पारी नौ विकेट पर 474 रन पर घोषित की थी. जवाब में रेलवे की टीम 246 रन ही बना सकी थी. हैदराबाद के लिये रवि तेजा ने पहली पारी में पांच और दूसरी में दो विकेट लिये. पहली पारी में दो विकेट लेने वाले स्पिनर मेहदी हसन ने दूसरी पारी में चार विकेट लिये.