रणजी ट्रॉफी: 41 बार के चैंपियन मुंबई की एक और हार, इस बार कर्नाटक ने दी करारी शिकस्त
Advertisement

रणजी ट्रॉफी: 41 बार के चैंपियन मुंबई की एक और हार, इस बार कर्नाटक ने दी करारी शिकस्त

कर्नाटक ने रणजी ट्राफी 2019-20 सीजन के चौथे राउंड के मुकाबले में मुंबई को पांच विकेट से हराया. यह टूर्नामेंट में उसकी दूसरी जीत है. 

कर्नाटक की रणजी टीम. (फोटो: IANS)

मुंबई: कर्नाटक ने रणजी ट्राफी 2019-20 (Ranji Trophy 2019-20) सीजन के चौथे राउंड के मुकाबले में मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया. यह मैच बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स मैदान पर खेला गया. कर्नाटक (Karnataka) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई (Mumbai) की पहली पारी 194 रन पर समेट दी थी. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 77 रन बनाए थे. कर्नाटक की ओर से वी. कौशिक ने सबसे अधिक तीन सफलता हासिल की थी. 

इसके बाद कर्नाटक की टीम ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए. इसमें रविकुमार समर्थ के सबसे अधिक 86 रन शामिल हैं. मुंबई की ओर से शशांक अठार्डे ने पांच विकेट लिए थे, जबकि शम्स मुलानी को तीन विकेट मिले थे. 

41 बार की चैंपियन मुंबई की टीम अपनी दूसरी पारी में भी ज्यादा रन नहीं बना सकी. वह अपनी दूसरी पारी में सरफराज खान के नाबाद 71 रन के बावजूद सिर्फ 149 रन बना सकी.  उसके छह बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके. कर्नाटक की ओर से प्रतीक जैन ने चार विकेट लिए जबकि अभिमन्यु मिथुन ने तीन सफलता हासिल की. 

इस तरह कर्नाटक को 126 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 24.3 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. देवदत्त पड्डीकल ने 50 रन बनाए, जबकि समर्थ ने 34 रन का योगदान दिया. मुंबई की ओर से शशांक ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 52 रन देकर चार सफलता हासिल की. कर्नाटक के समर्थ को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

मुम्बई की यह तीन मैचों में दूसरी हार है. उसे इससे पहले रेलवे ने 10 विकेट से हराया था. कर्नाटक की यह चार मैचों मे दूसरी जीत है. उसके दो मैच ड्रॉ रहे हैं. कर्नाटक की टीम प्वाइंट टेबल में 16 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. पंजाब की टीम 17 अंक के साथ पहले नंबर पर है. मुंबई के छह अंक हैं और वह प्वाइंट टेबल में 13वें नंबर पर है. 

Trending news