World Cup 2019 से पहले अफगानिस्तान का बड़ा बदलाव, 20 साल के राशिद खान को बनाया कप्तान
Advertisement

World Cup 2019 से पहले अफगानिस्तान का बड़ा बदलाव, 20 साल के राशिद खान को बनाया कप्तान

असगर अफगान को नेशनल क्रिकेट टीम की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है.

राशिद ने इससे पहले चार वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है. (फोटो: IANS)

काबुल: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने असगर अफगान को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है. बोर्ड ने बताया कि असगर को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप्तान पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह नए कप्तान और उपकप्तान बनाए गए हैं. एसीबी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी.

एसीबी की ट्विटर अकाउंट पर जारी जानकारी के मुताबिक, गुलबदिन नैब को वनडे, राशिद खान को टी-20 और रहमत शाह को टेस्ट क्रिकेट का कप्तान चुना गया है. इसके अलावा राशिद को वनडे, शफीकउल्लाह शफीक को टी-20 और हशमतउल्लाह शाहिदी को टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

अफगानिस्तान बोर्ड ने आगामी विश्व कप को देखते हुए नैब को वनडे टीम की कमान सौंपी है. वहीं, राशिद विश्वकप में टीम की उपकप्तानी संभालेंगे. राशिद ने इससे पहले चार वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है.

मेरे पास पांच अलग तरह की लेग स्पिन हैं
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के आठवें मैच में शुक्रवार को छक्के के साथ राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से जीत दिलाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान का कहना है कि उनके पास पांच अलग तरह की लेग स्पिन हैं.

राशिद ने कहा, "मैंने पांच अलग तरह की लेग स्पिन का मिश्रण करने की कोशिश की. मैं समझ गया था कि यह वो विकेट नहीं जहां ज्यादा टर्न मिले."

राशिद ने जोफ्रा आर्चर के ओवर में दो गेंद पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने गेंदबाजी में चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news