पूरे IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान ने क्यों मांगी माफी
Advertisement

पूरे IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान ने क्यों मांगी माफी

पूरे आईपीएल 2018 के दौरान हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान ने अपनी टीम के चैम्पियन न बन पाने पर फैंस से माफी मांगी है.

राशिद खान ने फाइनल में भी शानदार गेंदबाजी की लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. (फोटो : PTI)

मुंबई : 2018 में आईपीएल का सीजन 11 अब तक के सभी आईपीएल में सबसे ज्यादा रोमांचकारी रहा. इसी सीजन में सभी टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. आखिरी लीग मैच से पहले तक प्लेऑफ में खेलने वाली चौथी टीम का फैसला नहीं हो सका था. वहीं फाइनल में ही लीग मैचों में टॉप 2 टीमें ही फाइनल में पहुंची. रविवार को चेन्नई और हैदराबाद के बीच हुए फाइनल मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. पूरे टूर्नामेंट में हैदराबाद की टीम सभी टीमों पर हावी रही. लीग मैचों में भी केवल चेन्नई की टीम ही ऐसी थी जिससे वह मैच नहीं जीत सकी थी. लेकिन क्वालिफायर 1 और फिर फाइनल में भी केन विलियमसन की अगुवाई वाली हैदराबद की टीम चेन्नई से हार गई. 

  1. हैदराबाद आईपीएल फाइनल में चेन्नई से हारी
  2. राशिद खान ने पूरे टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया
  3. हार पर राशिद ने फैंस से माफी मांगी है

हैदराबाद की टीम के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान ने भी चेन्नई के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन ही किया था लेकिन वे अपने इस प्रदर्शन से टीम को जीत नहीं दिला सके.  सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंद डालने वाले राशिद खान ने 6.73 की ईकोनोमी और 21.80 के एवरेज से कुल 21 विकेट लिए और पर्पल कैप की दौड़ में दूसरे स्थान पर रहे. राशिद खान इस आईपीएल में एक खौफ बनते दिखाई दिए. इसका सबसे बड़ा उदाहरण क्वालिफायर 2 में कोलकाता के खिलाफ वह ओवर रहा जिसमें उन्होंने आंद्रे रसल को आउट किया था और रसल अपना आक्रमक खेल नहीं दिखा पाए थे. राशिद खान ने फाइनल में भी पारी का 15वां ओवर मेडन डाला था. चेन्नई के बल्लेबाजों खासतौर पर शेन वाटसन ने राशिद खान को इत्मिनान से खेला. 

लेकिन पूरे सीजन में इस शानदार प्रदर्शन का राशिद खान को आखिर में फायदा नहीं मिल सका क्योंकि उनकी टीम उस खिताब को हासिल नहीं कर सकी जिसकी वो सबसे बड़ी हकदार मानी जा रही थी. 

यह कहा हार से निराश होकर राशिद ने
इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद हैदराबाद की टीम आईपीएल खिताब नहीं पा सकी. राशिद खान ने अपने फैंस के दुख को समझते हुए उनसे माफी मांगी है. राशिद खान ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने संदेश में माफी मांगते हुए कहा है, “आय एम रियली रियली सॉरी टू फैंस..फैंस के लिए मैं बहुत बहुत ही दुखी हूं कि इस साल चैम्पियन नहीं बन सके. आईपीएल 2018 खत्म हो गया है. इससे हम सबकी काफी बेहतरीन यादें और बेहतरीन प्रदर्शन जुड़े हुए हैं. मुझे लगता है कि यह मैंने अब तक का सबसे बेहतरीन आईपीएल देखा है जिसमें रोमांच से भरे काफी नजदीकी मुकाबले रहे. मैनेजमेंट और कोचिंग का धन्यवाद. खास तौर पर फैंस का. इंशा अल्लाह अगले साल का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

विलियमसन ने भी माना की हार निराशाजनक रही
मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान केन विलियमसन ने कहा कि शेन वाटसन ने उनकी टीम से यह मैच छीन लिया. यह काफी निराशाजनक रहा लेकिन चेन्नई इस जीत की हकदार थी. हैदराबाद की हार से उनके फैंस में कापी निराशा है. उल्लेखनीय है कि फाइनल मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए थे जो कि इस पिच के लिहाज से काफी अच्छा स्कोर माना जा रहा था. 

हैदराबाद ने चेन्नई को शुरुआती ओवर में परेशान भी किया लेकिन पहली 9 गेंदें डॉट बॉल खेलने के बाद शेन वाटसन के तूफानी में पूरी हैदराबाद की टीम असहाय नजर आई और वाटसन ने केवल 51 गेंदों में ही शतक लगाने के बाद 117 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी और हैदराबाद का चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया. 

Trending news