कोच रवि शास्त्री ने बताया कौन है टीम इंडिया का असली बॉस
Advertisement

कोच रवि शास्त्री ने बताया कौन है टीम इंडिया का असली बॉस

अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद शास्त्री को टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी दी गई थी.

विराट की कप्तानी और रवि शास्त्री के कोच रहते टीम इंडिया लगातार जीत रही है. फाइल फोटो

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद शास्त्री को टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी दी गई थी. उसके बाद से टीम इंडिया लगातार हर सीरीज में जीतती आ रही है. मैच दर मैच टीम चैंपियन टीम बनती जा रही है. यह कहा जा रहा है कि इस टीम को हराना अब आसान नहीं है. खुद रवि शास्त्री मानते हैं कि टीम इंडिया की काबिलियत के पीछे है टीम इंडिया की जीतने की भूख.

  1. कोहली से विवादों के बीच ही कुंबले को देना पड़ा था इस्तीफा
  2. रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद सीरीज हार नहीं हुई टीम इंडिया की
  3. शास्त्री ने टीम इंडिया और टीम के कप्तान की तारीफ की

उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद के और टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा, हम दोनों हर कीमत पर जीतने के लिए खेलते हैं. हम मैदान पर टाइम पास के लिए नहीं खेलते हैं. हमारे बीच में कई समानताएं हैं. हम एक दूसरे को समझते हैं.

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी थे विराट-अनुष्का की शादी से अंजान

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने नियमित कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें टीम का बॉस बताया है. टीवी18 को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि विराट क्रिकेटर के तौर पर तो पहले ही मैच्योर थे, लेकिन अब वह इंसान के तौर पर भी मैच्योर हो गए हैं. शास्त्री ने कहा कि कोहली कप्तान हैं. ऐसे में वह वह कोच की सभी सलाह मानने के लिए बाध्य नहीं हैं.

INDvsSA : टीम इंडिया के अफ्रीका दौरे का है इंतजार तो ये खबर है काम की

शास्त्री ने टीम और कोहली की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा, ये वो टीम नहीं है, जो नंबरों के लिए खेलती है.  हम खेल को आगे ले जाना चाहते हैं.  सबसे बड़ी बात कोहली वैसे इंसान ही हैं, जैसे असल में दिखते हैं.

इटली में शादी फिनलैंड में हनीमून मनाकर दिल्ली लौटे विराट-अनुष्का, ननद से कुछ यूं हुई मुलाकात

टीम के कोच शास्त्री इस बात को भी स्वीकार करते हैं कि कई बार कोहली और उनकी सोच नहीं मिलती थी. उन्होंने कहा, सही मायने में तो कप्तान ही टीम का बॉस होता है. वह मुझसे राय मांग सकते हैं, लेकिन इसका ये अर्थ नहीं है कि वह मरी राय को मानेंगे ही. मेरा भी यही मानना है कि सुझाव भले ही लें, लेकिन फैसले वह खुद करें.

Trending news