close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत की शर्मनाक हार के बाद ट्रोल हुए रवि शास्त्री, फैन ने कहा- ग्रेग चैपल से भी ज्यादा खतरनाक

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ हेड कोच रवि शास्त्री को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. 

भारत की शर्मनाक हार के बाद ट्रोल हुए रवि शास्त्री, फैन ने कहा- ग्रेग चैपल से भी ज्यादा खतरनाक
इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज पर 2-0 की बढ़त बनाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद  विराट कोहली की कप्तानी और टीम इंडिया की बल्लेबाजी की जमकर आलोचना की जा रही है. इंग्लैंड की धरती पर अपना खराब रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए भारत को एक बार फिर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. पहले टेस्ट मैच में 31 रनों की हार के बाद लॉर्ड्स में भारत को पारी और 159 रनों की हार का मुंह देखना पड़ा. बारिश की वजह से मैच का पहला दिन खराब हो जाने के बाद जब दूसरे दिन विराट कोहली ने दो स्पिनरों को खिलाने का फैसला किया था. इस फैसले के साथ ही विराट और टीम इंडिया की आलोचना शुरू हो गई थी. विराट और टीम के खिलाड़ियों की आलोचना के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा था. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट ने 149 और दूसरी पारी में 51 रनों की पारी खेली थी बावजूद इसके भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के सभी बल्लेबाज दोनों पारियों में फ्लॉप रहे और भारत को दूसरे टेस्ट में भी शिकस्त मिली. इसके साथ ही सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त बना ली है.

इस हार के बाद टीम इंडिया की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई की जा रही है. क्रिकेट दिग्गजों ने भी लॉर्ड्स टेस्ट की हार के बाद विराट एंड कंपनी की जमकर आलोचना की है. इसके साथ ही टीम इंडिया को अपनी गलतियों से सीख लेने की भी नसीहत दी है.

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को भी ट्रोल किया जा रहा है. फैन्स का कहना है कि रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट को ग्रेग चैपल से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाले साबित हो रहे हैं. 

बता दें कि भारत ने अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत जीत के साथ की थी. भारत ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी. इसके बाद भारत ने वन-डे सीरीज का सिर्फ पहला मैच जीता था. इसके बाद दोनों वन-डे मैचों में हार के साथ भारत ने सीरीज 1-2 सें गंवाई थी. अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारत दो टेस्ट मैच हार चुका है.