रवि शास्त्री ने विवियन रिचर्ड्स से की मुलाकात, तस्वीर शेयर कर बताया उन्हें एंटिगा किंग

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर अपनी और वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स की तस्वीर शेयर की है.

रवि शास्त्री ने विवियन रिचर्ड्स से की मुलाकात, तस्वीर शेयर कर बताया उन्हें एंटिगा किंग
रवि शास्त्री हाल ही में दोबारा टीम इंडिया के कोच बनाए गए हैं. (फोटो :PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया एंटिगा में वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेलने जा रही है. इस दौरे की टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का मनोबल बहुत ऊंचा है. अब टीम इंडिया के सामने टेस्ट सीरीज है जहां वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजी का सामना करना होगा जिसने फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीती  जीती थी. एटिंगा टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स से मिलने का मौका मिला. 

क्या कहा अपने पुराने साथी के लिए शास्त्री ने
शास्त्री और रिचर्ड्स कई मैचों में एक साथ खेल चुके हैं. शास्त्री ने बुधवार को रिचर्ड्स के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की. शास्त्री ने इस तस्वीर को शेयर करते समय रिचर्ड्स को किंग कहा है. अपने ट्विटर अकाउंट पर शास्त्री ने लिखा है, “विद माय मैन, द किंग इन हिज किंगडम. एंटिगा”

अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज रहे 67 साल के सर विवियन रिचर्ड्स को अब भी दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में एक माने जाते हैं. वे 1980 के दशक में अजेय विंडीज टीम के खास खिलाड़ी थे. रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट मैचों में 8540 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उऩ्होंने 47 के औसत से 6721 रन बनाए हैं. वहीं शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए 80 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2830 रन और 151 विकेट लिए हैं. वहीं शास्त्री ने केवल 150 वनडे खेले हैं जिसमें उऩ्होंने 2108 रन और 36.04 के औसत से 129 विकेट लिए हैं. 

कोच का कार्यकाल बढ़ा शास्त्री
हाल ही में शास्त्री का टीम इंडिया के कोच का कार्यकाल बढ़ाया गया है. वे अब अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे. इसकी घोषणा 16 अगस्त को हुई थी. शास्त्री  का बतौर कोच कार्यकाल इस विश्व कप तक ही था, लेकिन चयन प्रक्रिया पूरी न होने के कारण उनका कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए बढ़ा दिया गया था.  अपनी दोबारा नियुक्ति होने पर शास्त्री ने कहा था, पहले मैं क्रिकेट सलाहकार समिति (कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी से बनी) का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने मुझ पर अगले 26 महीनों के लिए मुझ पर विश्वास बनाए रखा.  टीम इंडिया का हिस्सा बनना एक सम्मान और गर्व की बात है.”
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.