BCCI ने कोच रवि शास्त्री को तीन माह की सेवाओं के लिए किया इतने करोड़ का भुगतान
Advertisement

BCCI ने कोच रवि शास्त्री को तीन माह की सेवाओं के लिए किया इतने करोड़ का भुगतान

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के बाहर हुए टूर्नामेंटों के सकल राजस्व में हिस्से के तौर पर 57,88,373 रुपये का भुगतान किया गया है. 

बीसीसीआई की वेबसाइट पर भुगतान की जानकारी दी गई है....(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने नए कार्यकाल के पहले तीन महीने की उनकी सेवाओं के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये से कुछ अधिक का भुगतान किया गया है. शास्त्री ने इस साल जुलाई में मुख्य कोच के रूप में वापसी की थी और 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच तीन महीने के लिए उन्हें 1,20,87,187 रुपये का भुगतान किया गया है. बीसीसीआई की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है.

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के बाहर हुए टूर्नामेंटों के सकल राजस्व में हिस्से के तौर पर 57,88,373 रुपये का भुगतान किया गया है. दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वालों के लिए भी अच्छी खबर है. बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी की मैच फीस के रूप में क्रमश: 69,35,141 और 56,79,641 रुपये का भुगतान किया है.

तीन माह में मिली रकम के आधार पर गणना की जाए तो शास्त्री को 4.8 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे. हालांकि, यह भुगतान पिछले कोच कुंबले की तुलना में कम है. इससे पहले शास्त्री जब टीम इंडिया के डायरेक्टर थे, तब भी उन्हें 7 से 7.5 करोड़ रुपये का ही भुगतान किया जाता था. इसमें शास्त्री की वह मुआवजा रकम भी शामिल थी, जो उन्हें उनके मीडिया कमिटमेंट्स से हटने के बदले मिलती थी. कुंबले को 6.5 करोड़ रुपये का वेतन मिलता था. गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने कोच को 7-7.5 करोड़ की सैलरी दिए जाने का प्रस्ताव बीसीसीआई के सामने रखा था.  

Trending news