close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रवि शास्‍त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच, इन 5 लोगों को छोड़ा रेस में पीछे

टीम इंडिया के कोच का चयन कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) ने किया है.

रवि शास्‍त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच, इन 5 लोगों को छोड़ा रेस में पीछे
रवि शास्त्री का नया कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का होगा. (फाइल)

मुंबई: कपिल देव (Kapil Dev), अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भारतीय पुरुष टीम के मुख्च कोच पद पर बरकरार रखा है. सीएसी ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर इस बात की जानकारी दी. शुरुआत से ही ऐसी अटकलें थीं कि शास्त्री इस पद पर बने रहेंगे. विंडीज दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शास्त्री का समर्थन किया था.

शास्त्री के साथ कोच पद की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत भी शामिल थे.

बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का होगा. टीम के नए कोचिंग स्टाफ को भी टी20 विश्व कप तक का कार्यकाल दिया जाएगा. नए कोचिंग स्टाफ का चयन मुख्य चयनकर्ता एमएस.के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति करेगी.

इस अधिकारी ने कहा, ‘मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा. इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी20 विश्व कप तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है.’