IND VS ENG: Ravichandran Ashwin का मास्टर स्ट्रोक, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले खेलेंगे County Championship 2021

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) सरे की ओर से प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेलेंगे. बता दें 4 अगस्त से इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी.    

IND VS ENG: Ravichandran Ashwin का मास्टर स्ट्रोक, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले खेलेंगे County Championship 2021
(FILE PHOTO)

लंदन: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड से मिली हार के लिए अभ्यास मैच ना मिलने की वजह भी बताई गई थी. अब खबरें सामने आई है कि भारत के टॉप स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट सीरीज से पहले सरे की ओर से प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेलेंगे.

टेस्ट सीरीज से पहले प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेलेंगे अश्विन

इंग्लैंड की कंडीशंस में टीम इंडिया के पास ढलने का पूरा वक्त है और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करने का सुनहरा मौका भी. अश्विन इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए कार्य वीजा का इंतजार कर रहे थे. हालांकि ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की खबर में दावा किया गया है कि दोनों पक्षों (अश्विन और सरे) को भरोसा है कि 11 जुलाई से शुरू हो रहे मैच से पहले औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी.

अब ये बात साफ हो गई है कि अश्विन सरे की ओर से खेल रहे हैं. दरअसल काइल जैमीसन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें इस टूर्नामेंट से हटना पड़ा. 79 मैचों में 419 विकेट लेने वाले अश्विन को उनकी जगह दी गई है.

क्या अभ्यास मैच खेल पाएगी भारतीय टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल गंवाने के बाद भारतीय कप्तान के विराट कोहली ने कहा था कि टीम ने खिताबी मुकाबले से पहले प्रथम श्रेणी मैच की मांग की थी लेकिन उन्हें नहीं पता कि किस कारण से ऐसा नहीं हुआ.

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने की उम्मीद है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही कह चुका है कि उसकी योजना टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ अभ्यास मैच कराने की है. भारतीय खिलाड़ी अभी 20 दिन के विश्राम पर हैं और 14 जुलाई को दोबारा एकत्रित होंगे.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.