close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एंटिगा में फिफ्टी ठोक टीम इंडिया को मैच में लाए जडेजा, बोले- ‘बेस्ट देने की कोशिश की’

एटिंगा टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन पहले मध्य क्रम ने टीम को संभाला और बाद में निचले क्रम ने मजबूती दी. 

एंटिगा में फिफ्टी ठोक टीम इंडिया को मैच में लाए जडेजा, बोले- ‘बेस्ट देने की कोशिश की’
रवींद्र जडेजा ने शानदार 58 रन की पारी खेली. (फोटो :IANS)

एंटिगा: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टीम इंडिया के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही वेस्टइंडीज के खिलाफ  (India vs West Indies) रोमांच लौट आया. पहले दिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही, लेकिन बाद में मध्य क्रम टीम को संभालते दिखा, लेकिन पहले दिन का खेल का खत्म होने तक टीम इंडिया ने 203 रन बनाते हुए छह विकेट गंवा दिए. इस तरह पहला दिन तो वेस्टइंडीज के नाम रहा, लेकिन दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने हाफ सेंचुरी लगाकर टीम की पारी 297 तक खींच ली और टीम को मैच में वापस ला दिया. जडेजा ने अपनी हाफ सेंचुरी जड़ने के बाद कहा कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहे थे.ट

ईशांत का मिला अच्छा साथ
इस मैच में  ईशांत शर्मा ने जडेजा का बहुत बढ़िया साथ दिया. ईशांत ने 62 गेंदों पर 19 रन बनाए. जडेजा को इसी की जरूरत थी. दिन की शुरुआत में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने के लिए केवल गेंदबाज बचे थे. ऐसे में ईशांत ने जडेजा का साथ दिया और आउट होने से पहले टीम को स्कोर 268 रन कर गए. ईशांत के आउट होने की अगली ही गेंद पर मोहम्मद शमी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शानदाह डिफेंस दिखाया और जडेजा को खुल कर खेलने का मौका दिया. 

 क्या कहा जडेजा ने 
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 189 रन हो गया. हालांकि, जडेजा के 58 रनों के दम पर मेहमान टीम 297 तक पहुंचने में कामयाब रही. जडेजा ने मैच के बाद कहा, "जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तब मैंने सिर्फ बेहतरीन साझेदारी बनाने के बारे में सोचा. मैं टेलेंडर्स के साथ अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा था. मैं सिर्फ अपने खेल के बारे में चिंतित था, मैं मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था."

जडेजा ने मैच में इशांत शर्मा के साथ 60 रनों की अहम साझेदारी निभाई. उन्होंने कहा, "मैंने केवल एक साझेदारी बनाने की कोशिश की. मैं लगातार ईशांत से बात कर रहा था, और हमने लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहने के बारे में बात की. हम एक समय एक ओवर के बारे में सोच रहे थे."
(इनपुट आईएएनएस)