Ind vs Eng: Team India को लगा बड़ा झटका, England के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आए थे. इस सीरीज के दौरान जडेजा (Ravindra Jadeja) को अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. जडेजा चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और वह सीरीज के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

Ind vs Eng: Team India को लगा बड़ा झटका, England के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja (File)

चेन्नई: इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में शर्मनाक हार झेलनी वाली टीम इंडिया (Team India) को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के कारण इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं खेल पाएंगे.   

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भी नहीं शामिल किया गया था और अब वह सीरीज के तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाना टीम इंडिया (Team India) के लिए बड़ा झटका है. पहले टेस्ट मैच में भी भारत को रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कमी बहुत खली थी. 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारत (Team India) के लिए 51 टेस्ट मैचों में 36.19 की औसत से 1954 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 100 रन रहा. टेस्ट मैचों में जडेजा के नाम 220 विकेट हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 48 रन देकर 7 विकेट रहा है. 

बता दें कि जडेजा पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आए थे. इस सीरीज के दौरान जडेजा को अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और वह सीरीज के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जडेजा की जगह शाहबाज नदीम को टीम में रखा गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. दूसरे टेस्ट मैच से पहले अक्षर पटेल को ट्रेनिंग करते हुए देखा गया. अगले टेस्ट मैच में नदीम की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है. दूसरा टेस्ट चेन्नई में 13 फरवरी से खेला जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.