VIDEO: जडेजा ने 'चीते की फुर्ती' से रोका चौका फिर किया ऐसा थ्रो, खुला रह गया विराट का मुंह
Advertisement

VIDEO: जडेजा ने 'चीते की फुर्ती' से रोका चौका फिर किया ऐसा थ्रो, खुला रह गया विराट का मुंह

जब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे. उस समय रंगना हेराथ स्ट्राइक पर थे. भुवी ने शॉर्ट गेंद डाली, जिसे हैराथ ने बॉउंड्री लाइन की तरफ पुल किया.

रविंद्र जडेजा की शानदार फील्डिंग (Screen Grab)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा आईसीसी की टेस्ट ऑल राउंडर रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं. अपने इस दूसरे नंबर की पोजिशन को जडेजा ने एक बार फिर से सार्थक करके दिखाया है. भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है. पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में कप्तान कोहली ने स्पिनर्स से ज्यादा पेसर्स को तवज्जो दी है. इस वजह से भले ही जडेजा को अपनी गेंदबाजी का ज्यादा कमाल दिखाने को ना मिला हो, लेकिन उन्होंने अपनी फील्डिंग से एक बार फिर से सभी का दिल जीत लिया है. 

  1. भारत-श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज
  2. पहला टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है
  3. पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से खेला जा रहा है

28 साल के जडेजा ने मैदान पर शानदार फील्डिंग करके चौथे दिन के खेल की सारी लाइमलाइट चुरा ली है. डीप मिडविकेट में जडेजा की शानदार फील्डिंग का नजारा दर्शकों को देखने को मिला. 

दरअसल, रंगना हैराथ बल्लेबाजी कर रहे थे. हैराथ इस वक्त फॉर्म में थे और शानदार खेल रहे थे. उनका एक-एक शॉट टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता था. ऐसे में जडेजा ने शानदार फील्डिंग की और हैराथ के शॉट पर ब्रेक लगाया. 

जडेजा के पास है शानदार मौका, श्रीलंका सीरीज में वापस हासिल कर सकते हैं यह मुकाम

जब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे. उस समय रंगना हेराथ स्ट्राइक पर थे. भुवी ने शॉर्ट गेंद डाली, जिसे हैराथ ने बॉउंड्री लाइन की तरफ पुल किया. सभी को लगा कि चौका जाएगा, लेकिन जडेजा ने शानदार फील्डिंग का मुजाहिरा पेश किया. 

जडेजा ने छलांग लगाकर और तेजी से आगे बढ़ते हुए एक हाथ से गेंद को रोक लिया. इसके साथ ही जडेजा दोबारा मिसाइल की तरह उठे और गेंद को विकेटकीपर साहा की तरफ थ्रो किया. 

VIDEO : श्रीलंका ने फिर की चीटिंग, DRS के लिए लिया ड्रेसिंग रूम का सहारा

हैराथ का थ्रो इतना शानदार और तेज था कि अगर चंद सेकेंडों की देर हो जाती तो हैराथ अपने विकेट से हाथ धो बैठते. 

बता दें कि रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के बेस्ट फील्डरों में से एक हैं. जडेजा ने 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट चटकाने के अलावा 1136 रन भी बनाये है. 28 वर्षीय यह खिलाड़ी दोनों श्रेणियों में रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है.गेंदबाजी रैंकिंग में वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे है तो वही आलराउंडरों की श्रेणी में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे है.

जडेजा अगर इस सीरीज में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते है तो वह अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के बाद एक बार फिर शीर्ष पायदान पर काबिज हो सकते है.

Trending news