close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्टीव स्मिथ को फेंके गए आर्चर के स्पेल पर बोले पोंटिंग, 14 साल पहले भी हुआ था ऐसा कुछ

एशेज के लॉर्ड्स टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्टीव स्मिथ की गर्दन पर लगी थी. इस ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को 2005 की एशेज सीरीज याद आ गई. 

स्टीव स्मिथ को फेंके गए आर्चर के स्पेल पर बोले पोंटिंग, 14 साल पहले भी हुआ था ऐसा कुछ
रिकी पोंटिंग 2005 की एशेज सीरीज के समय ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. (फोटो :IANS)

लंदन: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मशहूर एशेज सीरीज में दोनों देश की दुश्मनी से पूरी दुनिया वाकिफ है. यह दुनिया की सबसे पुरानी ऐसी द्विपक्षीय सीरीज जो आज भी जारी है. इस सीरीज को दोनो देश के फैंस और खिलाड़ी खेल से कुछ ज्यादा आगे तक मानते हैं. हाल की एशेज सीरीज (Ashes 2019) इंग्लैंड में चल रही है जिसका दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में हो रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होना सबसे ज्यादा चर्चा में रहा. इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जाफ्रा आर्चर की गेंदबाजी ने उन्हें 2005 एशेज सीरीज की याद दिला दी

सीरीज के दूसरे टेस्ट में पहला दिन बारिश से रद्द हो गया था. अब केवल एक दिन का खेल बचा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 96 रन बनाते बनाते चार विकेट गंवा दिए हैं. इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, कप्तान जो रूट, और जो डेनले पवेलियन वापस लौट चुके हैं क्रीज पर बेन स्टोक्स और जोस बटलर मौजूद है. अगर ऑस्ट्रेलिया रविवार को लंच से पहले इंग्लिश पारी समेट देता है तो मैच में नतीजा निकल सकता है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गर्दन पर लगने से गिरे स्टीव स्मिथ, फैंस की थमी सांसें

क्या हुआ था 2005 में
इस मैच में आर्चर के गेंद के बारे में बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने 2005 की एशेज सीरीज की बात की. उस एशेज सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन ने दमदार गेंदबाजी की थी और पॉटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर को चोटिल कर दिया था. पॉटिंग ने बताया, "वह सुबह बहुत खतरनाक थी और कल कुछ पुरानी यादें ताजा हो गई. मुझे याद है जब मुझे गेंद लगी तब माइकल वॉन ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि कोई भी पॉटिंग के पास जाकर उसका हाल नहीं पूछेगा. मेरे लिए यह सही था क्योंकि मैं भी उन्हें अपने से दूर रहने के लिए कहता."

अब स्मिथ पर होगा ज्यादा अटैक
शनिवार को लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान आर्चर की गेंद स्टीव स्मिथ को लगी जिससे वह थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर गए. हालांकि, वह वापस बल्लेबाजी करने आए और कुल 92 रनों की पारी खेली.
पॉटिंग ने कहा, "मैं नहीं समझता कि यह स्पेल सीरीज का रुख तय करेगी. उन्होंने फिर से 92 रन बनाए, मुझे पता था कि वह 70 के करीब रन बनाएंगे और अगर अब गेंदबाज स्मिथ पर ज्यादा अटैक करेंगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा."

फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद
पॉटिंग ने कहा, "आर्चर हालांकि, स्मिथ को आउट नहीं कर पाए. स्मिथ ने अपना विकेट नहीं गंवाया और उनका समाना किया. मैं मान रहा हूं उनके गले पर लगी चोट ठीक है और वह दूसरी पारी में फिर से अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. उन्हें कोई डर नहीं होगा क्योंकि आप हर रोज यही करते हैं. आप नेट में गेंदबाजों का सामना करते हैं और आपको हमेशा चोट लगी रहती है, लेकिन कोई भी चीज आपकी मानसिकता को नहीं बदलती है."
(इनपुट आईएएनएस)