Kabaddi Team के पाकिस्तान दौरे की जांच के आदेश, खेल मंत्री को है इन बातों पर ऐतराज
Advertisement

Kabaddi Team के पाकिस्तान दौरे की जांच के आदेश, खेल मंत्री को है इन बातों पर ऐतराज

रिजीजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहते हुए कई ब़ड़े सवाल पूछे हैं. 

खेल मंत्री यह जानना चाहते हैं कि बिना इजाजत टूर्नामेंट में भारत का नाम कैसे उपयोग में लाया गया.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले ने काफी तूल पकड़ा हंगामा तब और हुआ जब टीम पाकिस्तान से फाइनल में हार गई और वहां के पीएम ने भी बधाई संदेश ट्वीट कर डाला. अब केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (AKFI) से मामले की जांच करने को कहा है. 

आयोजनकर्ताओं का कहना है कि अनाधिकारिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है. रिजिजू ने यहां कहा, "हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है. हमें नहीं पता कौन वहां गया है. भारत के नाम पर कोई भी अनाधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं. हमने कोई आधिकारिक टीम नहीं भेजी है."

यह भी पढ़ें: 'भारत के उसेन बोल्ट' ने नेशनल ट्रायल से किया इनकार, बताई यह वजह

खेल मंत्री ने कहा, "हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया. किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है."

इस बीच, अनाधिकारिक टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने पाकिस्तान से लौटने के बाद कहा, "टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी क्योंकि हम वहां व्यक्तिगत क्षमता के आधार पर गए थे."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news