धोनी से भी बेहतर मैच विनर साबित हो रहे ऋषभ पंत, इन 3 कारणों से होता है साफ
X

धोनी से भी बेहतर मैच विनर साबित हो रहे ऋषभ पंत, इन 3 कारणों से होता है साफ

विरोधी टीम के गेंदबाज ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से डरते हैं, क्योंकि वह पूरे मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं. ऐसे 3 कारण हैं, जिससे यह कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी से भी बड़े मैच विंनर बनते जा रहे हैं.

धोनी से भी बेहतर मैच विनर साबित हो रहे ऋषभ पंत, इन 3 कारणों से होता है साफ

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी बेहतर मैच विनर बन रहे हैं. ऋषभ पंत ने वर्ल्ड क्रिकेट में अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है. विरोधी टीम के गेंदबाज ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से डरते हैं, क्योंकि वह पूरे मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं. ऐसे 3 कारण हैं, जिससे यह कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी से भी बड़े मैच विंनर बनते जा रहे हैं.

ताबड़तोड़ बैटिंग के मामले में धोनी से आगे पंत

ताबड़तोड़ बैटिंग के मामले में ऋषभ पंत पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी आगे हैं. ऋषभ पंत का अपना ही एक स्टाइल है. ऋषभ पंत की बैटिंग से काफी एंटरटेनमेंट होता है. ऋषभ पंत के बैटिंग का स्टाइल काफी आक्रामक है. 
पंत जिस तरह के बल्लेबाज हैं, अगर वो ज्यादा देर क्रीज पर रहते हैं तो वह 4-5 ओवर में ही मैच को अपने पाले में कर सकते हैं. ऋषभ में बड़े शॉट खेलने की प्रतिभा है. पंत भविष्य में धोनी की ही तरह बड़ा नाम बना सकते हैं.

360 डिग्री बल्लेबाज हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत मैदान के चारों तरफ रन बनाने की काबिलियत रखते हैं. पिछले कुछ महीनों में ऋषभ पंत ने वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े से बड़े गेंदबाजों की बॉल पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला है. ऋषभ पंत ने मैदान के हर छोर पर चौके-छक्के लगाए है, उससे उनकी 360 डिग्री बल्लेबाजी की काबिलियत साफ दिखाई देती है. भारतीय टीम में इस समय कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं हैं, जो अंत के ओवर में आकर तेज गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर ओर शॉट खेल सके. ऐसे में ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड हैं, क्योंकि भारतीय टीम को अगले 3 सालों में 3 विश्वकप खेलने हैं. ऋषभ पंत जैसे 360 डिग्री खिलाड़ी की टीम इंडिया को सख्त जरूरत थी. धोनी के संन्यास के बाद टीम को अंत के ओवरों में जिताकर ऋषभ पंत अहम भूमिका निभा रहे हैं.

ऋषभ पंत की शानदार विकेटकीपिंग

भारतीय टीम के पास इस समय ऋषभ पंत से बेहतर विकेटकीपर कोई भी नजर नहीं आता. पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने बेहतरीन विकेटकीपिंग का नमूना पेश किया. ऋषभ पंत समय के साथ अपनी बल्लेबाजी में भी निखर ला चुके हैं. ऋषभ पंत ने बहुत बार अपनी फिनिशिंग काबिलियत को दर्शाया है. ऋषभ पंत ने टीम इंडिया को अकेले दम पर मैच  जितवाए हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में भी ऋषभ पंत एक शानदार फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

Trending news