Zee Rozgar Samachar

MS Dhoni से तुलना होने पर खुश हैं, Rishabh Pant, लेकिन खुद की पहचान बनाने का है प्लान

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिडनी (Sydney) में 97 और ब्रिसबेन (Brisbane) में 89 रन की पारी खेलकर क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है. लोगों को उनमें बेस्ट फिनिशर एमस धोनी (MS Dhoni) की झलक देखने को मिल रही है.

MS Dhoni से तुलना होने पर खुश हैं, Rishabh Pant, लेकिन खुद की पहचान बनाने का है प्लान
एमएस धोनी और ऋषभ पंत (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की पूरी दुनिया में वाहवाही हो रही है. वहीं ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) में जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी काफी सराहा जा रहा है. उनकी तुलना एमस धोनी (MS Dhoni) से की जा रही है.

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से तुलना होने पर खुश हैं लेकिन उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में अहम रोल अदा करने के बाद वो खेल में अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 Player Retention की पूरी लिस्ट, जानिए किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अकसर 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) से तुलना की जाती रही है. धोनी ने पिछले साल अगस्त महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि वो अभी भी आईपीएल की चेन्नई टीम के कप्तान बने हुए हैं.

ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की मैच विनिंग पारी खेलने वाले पंत ने चेन्नई पहुंचने के बाद मीडिया से कहा, ‘जब आपकी तुलना धोनी जैसे खिलाड़ी से की जाती है तो बहुत अच्छा लगता है और आप मेरी तुलना उनसे करते हैं.’

 

उन्होंने कहा, ‘ये शानदार है लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी से तुलना की जाए. मैं टीम इंडिया में अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूं क्योंकि किसी युवा खिलाड़ी की किसी दिग्गज से तुलना करना सही नहीं है.’

सिडनी (Sydney) में खेले गए ड्रॉ टेस्ट मैच में 97 रन बनाने वाले पंत अभी इस जीत का लुत्फ उठाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज में जिस तरह से खेल दिखाया उससे पूरी टीम बहुत खुश है.’

 

भारत ने एडिलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद शानदार वापसी की और 4 मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.