close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान कहा, "धोनी का स्थान भरने में अभी मुझे वक्त लगेगा"

भारतीय युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का मानना है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का स्थान लेना आसान नहीं है.

 ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान कहा, "धोनी का स्थान भरने में अभी मुझे वक्त लगेगा"
ऋषभ अगले महीने से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के तीनों फॉर्मेट का हिस्सा हैॆ. (फाइल फोटो

नई दिल्ली: युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन पंत का मानना है कि पूर्व कप्तान का स्थान लेना आसान नहीं है. वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि धोनी की जगह कोई भी बल्लेबाज या विकेटकीपर इतनी आसानी से नहीं ले सकता है. ऋषभ अगले महीने से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के तीनों फॉर्मेट का हिस्सा  हैॆ.

धोनी का स्थान भरना आसान नहीं
पंत ने एक इंटरव्यू में धोनी का स्थान लेने के दौरान आने वाली चुनौती के बारे में बात की. पंत ने कहा, "मुझे पता है कि धोनी का स्थान भरना आसान नहीं है, लेकिन अगर मैं इसके बारे में सोचने लगा तो मुझे परेशानी होगी. इस समय मैं नहीं सोच रहा हूं कि लोग क्या कहेंगे. मैं बस इस बात पर ध्यान दे रहा हूं कि मुझे क्या करना है."

पंत ने अभी तक सभी वनडे मैच धोनी के साथ खेले हैं
भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत ने कहा, "मैं अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता हूं. मैं सिर्फ इसी बात पर ध्यान दे रहा हूं. मैंने चुनौती को सकारात्मक तरीके से लिया है. मुझे अब यह देखना है कि मुझे क्या सीखना है और मैं अपने अंदर सुधार करने के लिए क्या कर सकता हूं." 21 साल के युवा पंत ने अभी तक अपने लगभग सभी वनडे मैच धोनी के साथ खेले हैं. उन्होंने कहा, "विश्व विजेता कप्तान से सीखने के लिए काफी कुछ है. जिस तरह से वो गेम को पढ़ते हैं, वह पहली चीज है सीखने के लिए. इसके बाद वह हमेशा दबाव की स्थिति में शांत रहते हैं. उनसे सीखने के लिए कई चीजें हैं, वह मैदान के बाहर वो काफी मददगार भी हैं"
 
पंत होंगे भारत के मुख्य विकटकीपर
आगामी विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करते समय मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने साफ कर दिया था कि पंत आने वाले समय में भारत के मुख्य विकेटकीपर के रूप में देखे जा रहे हैं. एम.एस.के प्रसाद ने यह भी साफ कर दिया था कि ऋषभ अब तीनों फॉर्मेट में टीम का हिस्सा होंगे.