Rishabh Pant ने रच दिया इतिहास, पहली बार भारतीय विकेटकीपर ने किया ऐसा कारनामा
Advertisement

Rishabh Pant ने रच दिया इतिहास, पहली बार भारतीय विकेटकीपर ने किया ऐसा कारनामा

ICC Test Rankings: भारत के लिए जो ये कारनामा Rishabh Pant ने किया है, वो इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज भी नहीं कर पाए. भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इतिहास रच दिया है.

Rishabh Pant

नई दिल्ली: भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इतिहास रच दिया है. ICC की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बड़ा कारमाना करते हुए दुनिया के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में छठा स्थान हासिल कर लिया है.

  1. युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इतिहास रच दिया
  2. महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ भी नहीं कर पाए ऐसा
  3. ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने रच दिया इतिहास

भारत के लिए जो ये कारनामा ऋषभ पंत ने किया है, वो इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज भी नहीं कर पाए. आईसीसी टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने छठा स्थान हासिल कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 

भारत के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा 

भारत के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी विकेटकीपर बल्लेबाज ने ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाई है. ऋषभ पंत ने सिर्फ 23 साल की उम्र में ही ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. आईसीसी ने जो ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, उसमें ऋषभ पंत टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में 747 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं.

रोहित और निकोल्स भी नंबर 6 पर हैं

ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर ऋषभ पंत के अलावा टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हैनरी निकोल्स भी संयुक्त रूप से नंबर 6 पर हैं. इन तीनों ही खिलाड़ियों के 747 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 814 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं. 

Trending news