Rishabh Pant: रोहित ने आते ही ऋषभ पंत को टीम से निकाला! BCCI ने मैच से पहले दे दिया बहुत बड़ा अपडेट
topStories1hindi1469669

Rishabh Pant: रोहित ने आते ही ऋषभ पंत को टीम से निकाला! BCCI ने मैच से पहले दे दिया बहुत बड़ा अपडेट

IND vs BAN ODI: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से मैदान पर वापसी की और टीम इंडिया की कमान संभाली. उन्होंने सीरीज के पहले वनडे के लिए टीम में बड़े बदलाव किए. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला.

Rishabh Pant: रोहित ने आते ही ऋषभ पंत को टीम से निकाला! BCCI ने मैच से पहले दे दिया बहुत बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Relased from ODI Squad: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की रविवार को मैदान पर वापसी हुई और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान संभाली. रोहित को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद आराम दिया गया था और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे. रोहित ने सीरीज के शुरुआती वनडे के लिए टीम में बड़े बदलाव किए. इस मुकाबले में बांग्लादेश की कप्तानी संभाल रहे लिटन दास ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

पंत पूरी सीरीज से बाहर

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. उन्हें इस सीरीज के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. ढाका में सीरीज के शुरुआती वनडे में टॉस के तुरंत बाद बीसीसीआई ने इसे लेकर अपडेट दिया. ऐसा माना जा रहा है कि पंत को मेडिकल टीम से सलाह के बाद आराम दिया गया है. 25 साल के पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे, दोनों ही सीरीज का हिस्सा थे. हालांकि उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था.

BCCI ने दिया अपडेट

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'मेडिकल टीम की सलाह के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है. वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगें. उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.' वनडे सीरीज में केएल राहुल इस मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-XI - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news