IND vs ENG Test Series: 'Rishabh Pant इस नंबर पर करें बैटिंग', Nasser Hussain ने दी अहम सलाह
Advertisement

IND vs ENG Test Series: 'Rishabh Pant इस नंबर पर करें बैटिंग', Nasser Hussain ने दी अहम सलाह

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आम तौर पर टेस्ट क्रिकेट में नंबर-6 पर बैटिंग करते हैं, लेकिन इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि इंग्लिश कंडीशन में ऐसा करना सही नहीं होगा.

ऋषभ पंत (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) की शुरुआत अगस्त महीने में होगी. उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तब तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे. कुछ दिनों पहले पंत को कोरोना संक्रमण हो गया था, लेकिन अब वो अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं.

  1. भारत-इंग्लैंंड टेस्ट सीरीज
  2. पंत पर होंगी सभी की नजरें
  3. नंबर-6 पर उतरेंगे पंत?

पंत को लेकर क्या बोले नासिर?

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैटिंग ऑर्डर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनके हिसाब से इंग्लिश कंडीशन में 23 साल के इस युवा बल्लेबाज को नंबर -6 पर बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए.
 

यह भी देखें- VIDEO: शाहरुख खान की टीम के बल्लेबाज ने मचाया गदर, 13 बॉल पर जड़े 62 रन
 

'नंबर-6 के लिए पंत सही नहीं'

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने डेली मेल से कहा, 'जैसा कि मैंने भारतीय टीम में देखा है, अगर इंग्लैंड पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाती है, तो सीम गेंदबाजों के साथ वो ज्यादा कॉन्फिडेंट हो जाएगी. फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को छठे नंबर पर उतारा एक स्थान ज्यादा होगा.

 

fallback

एकसाथ खेलेंगे अश्विन-जडेजा

नासिर ने आगे कहा,  चूंकि शुभमन गिल (Shubman Gill) बाहर हो चुके हैं तो भारत को नए ओपनर की तलाश करनी होगी. अगर गेंद घुमती है तो क्या वो रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रवीचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को एक साथ मौका देंगे? अगर फ्लैट पिच पर खेल रहे हैं तो वो ऐसा कर सकते हैं.'

 

 

पंत किस नंबर पर करें बैटिंग?

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने इशारों-इशारों में ये बाताना चाहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 7वें नंबर पर उतरना चाहिए क्योंकि टीम इंडिया (Team India) के लिए इंग्लिश कंडीशन में 3 पेस गेंदबाजों और एक स्पिनर से साथ खेलना सही रहेगा. रवींद्र जडेजा की जगह टीम में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज को लाया जाए जो पंत के जगह नंबर 6 पर उतरे.
 

fallback

Trending news