close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस महिला क्रिकेटर के जबरा फैन हैं रियान पराग, खोल डाले और भी कई राज

पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह माना है कि वह महिला क्रिकेटर के फैन हैं.

इस महिला क्रिकेटर के जबरा फैन हैं रियान पराग, खोल डाले और भी कई राज
पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह माना है कि वह महिला क्रिकेटर के फैन हैं. (फाइल)

जयपुर: रियान पराग (Riyan Parag) भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smirti Mandhana) के बड़े प्रशंसक हैं. इस युवा बल्लेबाज का कहना है कि उन्होंने मंधाना की नकल करने की भी कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो सके. मंधाना उन बल्लेबाजों में से हैं, जिनसे पराग को प्रेरणा मिलती है.

पराग ने जयुपर में रेड बुल कैम्पस क्रिकेट के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "मेरे पिता मेरी प्ररेणा है. वह होने भी चाहिए. इसके बाद सचिन सर और विराट कोहली हैं और महिला क्रिकेट में मैं स्मृति मंधाना को काफी फॉलो करता आया हूं. चूंकि वो चश्मा पहनती थीं और बीएएस के बल्ले से खेलती थीं, मैं तब काफी छोटा हुआ करता था. वह जिस तरह से गेंद को टाइम करती थीं और प्वांइट से निकालती थीं वह शानदार हुआ करता था. मैंने वह भी कॉपी करने की कोशिश की लेकिन यह काम नहीं किया."

पराग शायद पहले पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जिन्होंने यह माना है कि वह महिला क्रिकेटर के फैन हैं.

नेट्स में बल्लेबाजी पसंद नहीं
पराग ने कहा कि वह नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने कहा, "सच कहूं तो मैं नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करता हूं इसलिए क्योंकि नेट्स सभी तरफ से बंद रहता है. मुझे ऐसा लगता है कि किसी ने मुझे पकड़ रखा है और मैं बंद हूं."

जब पराग चर्चा में आए
पराग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले थे. लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई पारी के बाद से पराग चर्चा में आ गए थे.

काफी नर्वस था
पराग से जब आईपीएल में सबसे चुनौती पूर्ण पल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले मैं काफी नर्वस था. ईडन गार्डन्स में मेरा रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है. कोलकाता के मैच से पहले मैंने नौ रन बनाए थे. इसलिए वो जो पारी मैंने खेली वो मुझे हमेशा याद रहेगी और वो मेरी इस सीजन की सबसे अच्छी पारी थी.'' उस मैच में पराग ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

(इनपुट-आईएएनएस)