SA-L vs WI-L: जोंटी रोड्स की धमाकेदार बल्लेबाजी, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की जीत
Advertisement

SA-L vs WI-L: जोंटी रोड्स की धमाकेदार बल्लेबाजी, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की जीत

Road Safety World Series: साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 6 विकेट से दी मात, विंडीज लीजेंड्स की लगातार दूसरी हार. 

जोंटी रोड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को मुश्किल हालात से निकाला (फाइल फोटो)

मुंबई: कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 53) और हरफनमौला एल्बी मोर्केल (नाबाद 54) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की मदद से साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने बुधवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए अपने पहले मुकाबले में विंडीज लीजेंड्स को 6 विकेट से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2020) में विजयी आगाज किया. विंडीज लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 144 रन का लक्ष्य दिया, जिसे साउथ अफ्रीका ने 18.3 ओवरों में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने 40 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं एल्बी मोर्केल (Albie Morkel) ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्के लगाए. इन दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 60 गेंदों पर 104 रनों की साझेदारी हुई.

    1. जीत के साथ साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की शुरुआत.
    2. वेस्टइंडीज लीजेंड्स की लगातार दूसरी हार हुई है.
    3. जोंटी रोड्स ने  साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को जिताया.

रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित हो रही इस सीरीज में विंडीज लीजेंड्स को लगातार दूसरी हार मिली है. उसे अपने पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स के हाथों करारी हार मिली थी. साउथ अफ्रीका लीजेंड्स टीम की शुरुआत हालांकि बेहद खराब रही थी. उसने 25 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए, जिसमें हर्शेल गिब्ल (1), मोर्ने वैन विक (10) और जैक्स रुडाल्फ (5) शामिल थे. मार्टिन वैन जार्सवेल्ड (5) भी कुछ खास नहीं कर सके और जल्द पवेलियन लौट गए. इसके बाद हालांकि कप्तान रोड्स और मोर्कल ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया.

इन दोनों के लिए हालांकि हालात मुश्किल हो गए थे क्योंकि साउथ अफ्रीका टीम को आखिरी 48 गेंदों पर 76 रन बनाने थे और उसके 6 विकेट सुरक्षित थे. दोनों ने हालांकि हार नहीं मानी और तेजी से रन बनाते हुए स्कोर को 100 तक ले गए.अंतिम चार ओवरों में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 25 रनों की जरूरत थी और मोर्केल तथा रोड्स मजबूती से विकेट पर टिके हुए थे. दोनों के बीच 44 गेंदों पर 77 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. इसी बीच रोड्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया और एल्बी के साथ मिलकर टीम को जीत तक ले जाने में कामयाब रहे. एल्बी ने जीत तक जाते-जाते अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें- भारत vs दक्षिण अफ्रीका सीरीज आज से, जानें पिछले 10 मैचों में किसका पलड़ा रहा भारी

इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज लेजेंड्स ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 143 रन बनाए. उसकी तरफ से डैरेन गंगा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए जबकि रिकाडरे पावेल ने 30, कार्ल हूपर ने 23 और शिवनारायण चंद्रपाल ने 21 रनों का योगदान दिया. कप्तान ब्रायन लारा सिर्फ 4 रन बना सके. साउथ अफ्रीका लेजेंड्स की ओर से पॉल हैरिस ने 3 विकेट लिए. हैरिस ने लारा का भी विकेट लिया. इसके अलावा एल्बी मोर्केल को 2 विकेट मिले. जोहान वैन डेर वाथ और रेयान मैक्लारेन को 1-1 विकेट मिला.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news