close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: फेडरर की अजीब मुश्किल, खिताब जीतना है तो तोड़ना होगा 107 साल पुराना रिकॉर्ड

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अमेरिकी ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच चुके हैं. 

US Open: फेडरर की अजीब मुश्किल, खिताब जीतना है तो तोड़ना होगा 107 साल पुराना रिकॉर्ड
तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर ने पहले राउंड में भारत के सुमित नागल को हराया था. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अमेरिकी ओपन (US Open) में तीसरे राउंड में पहुंच चुके हैं. वे टूर्नामेंट में खिताब जीतने के तीन सबसे बड़े दावेदारों में शामिल हैं. लेकिन उनके शुरुआती दो जीत के बाद कुछ ऐसे समीकरण बन रहे हैं, जो उनकी जीत की उम्मीदों को कमजोर करते हैं. रोजर फेडरर (Roger Federer) ने टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत की है और इतिहास बता रहा है कि अगर उन्हें खिताब जीतना है तो 107 साल का रिकॉर्ड तोड़ना होगा. 

रोजर फेडरर के नाम सबसे अधिक 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड है. इनमें से पांच यूएस ओपन के खिताब शामिल हैं. लेकिन इस बार उनकी शुरुआत ठीक नहीं रही है. फेडरर को इस बार पहले दोनों राउंड में पहले सेट में हार का सामना करना पड़ा. उनका पहला मुकाबला भारत के सुमित नागल (Sumit Nagal) से हुआ. उन्होंने सुमित को 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से हराया. फिर दूसरे राउंड में बोस्निया - हर्जेगोविना के दामिर (Damir Džumhur) को 3-6, 6-2, 6-3, 6-4 से हराया. 

यह भी देखें: VIDEO: अर्जुन अवॉर्ड लेने दिल्ली नहीं आ सके रवींद्र जडेजा, वेस्टइंडीज से भेजा भावुक संदेश

रोजर फेडरर के दूसरे राउंड में जीत के बाद एटीपी (ATP) ने एक ट्वीट किया. उसने बताया कि 1912 के बाद कोई भी खिलाड़ी पहले दो राउंड में शुरुआती सेट हारने के बाद यूएस ओपन का खिताब नहीं जीत सका है. फेडरर पहले दोनों राउंड में शुरुआत सेट हार चुके हैं. ऐसे में अगर उन्हें खिताब जीतना है तो उन्हें 107 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ना होगा. यह रिकॉर्ड अमेरिका के मॉरियस मैक्लॉघलिन के नाम है. 

 

तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर का तीसरे राउंड में ब्रिटिश खिलाडी डेनियल इवांस (Daniel Evans) से मुकाबला होना है. इन दोनों खिलाड़ियों का अब तक दो बार मुकाबला हुआ है. दोनों ही मुकाबले स्विस खिलाड़ी ने जीते हैं. फेडरर ने इवांस को इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2016 में विंबलडन में हराया था.