VIDEO: स्मिथ-विराट नहीं, रोजर फेडरर हैं ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज!
Advertisement

VIDEO: स्मिथ-विराट नहीं, रोजर फेडरर हैं ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज!

विंबलडन चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मनारिनो के खिलाफ मैच में फेडरर ने क्रिकेट का फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेला, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. 

आईसीसी ने खुद एक ट्वीट कर यह बताया (PIC : REUTERS)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल के लिए बैन होने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 929 अंकों के साथ अब भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन 1 बने हुए हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर 903 अंकों के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं तो वहीं नंबर 3 पर 855 अंकों के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं. लेकिन इन सबको पछाड़ते हुए टेनिस जगत के स्विस स्टार रोजर फेडरर ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने खुद एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोजर फेडरर नंबर 1 बन गए हैं. 

बता दें कि स्मिथ खुद फेडरर के जबरदस्त फैन हैं. उन्होंने फेडरर के साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी. मजेदार बात है कि विराट कोहली भी फेडरर को फालो करते हैं. वह फेडरर के इस दर्शन के भी समर्थक हैं, जिसमें फेडरर कहते हैं कि अपने आलोचकों की कतई परवाह मत करो.

दरअसल, विंबलडन चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मनारिनो के खिलाफ मैच में फेडरर ने क्रिकेट का फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेला, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. शॉट खेलने के बाद फेडरर के चेहरे पर भी एक मुस्कान थी.

फेडरर के इस शॉट को विंबलडन ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से शेयर किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए विंबलडन ने आईसीसी को भी टैग किया और लिखा - 'आईसीसी फेडरर के इस फॉरवर्ड डिफेंस शॉट के लिए रेटिंग?' 

इसके बाद आईसीसी ने भी बिना देर किए बेहद मजेदार अंदाज में विंबलडन को जवाब भी दिया.

इस दौरान आईसीसी ने एक फोटो शेयर की जिसमें सचिन तेंदुलकर और फेडरर स्पाइडर मैन की ड्रेस में नजर आ रहे हैं। इस फोटोशॉप्ड फोटो के साथ कैप्शन लिखा गया- 'जब महानता को महानता पहचान ले।'

इस ट्वीट पर फैन्स ने भी मजेदार कमेंट्स किए। विंबलडन के दौरान क्रिकेट का ये मिक्स देखकर फैन्स को भी मजा आ गया।

बता दें कि मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. आठ बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट केवल 16 मिनट में जीता और आखिर में फ्रांस के गैरवरीयता प्राप्त एड्रियन मन्नारिनो को एक घंटे 45 मिनट तक चले मैच में 6-0, 7-5, 6-4 से हराया. इस स्विस दिग्गज ने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने 16वीं बार विंबलडन के अंतिम आठ में प्रवेश किया. 

फेडरर किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 53वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गेल मोनफिल्स या दक्षिण अफ्रीका क आठवीं वरीय केविन एंडरसन से होगा. इसके साथ ही रोजर फेडरर विंबलडन में लगातार 32 सेट जीत चुके हैं. इससे वह 2005 और 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं.

Trending news