VIDEO: रोहित ने फिर किया अंपायर को गलत साबित, कुछ इस तरह मनाया विकेट का जश्न
Advertisement

VIDEO: रोहित ने फिर किया अंपायर को गलत साबित, कुछ इस तरह मनाया विकेट का जश्न

पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में एक बार फिर रोहित DRS के मामले में सही साबित हुए, जिसके बाद उनके जश्न का वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

 

Photo (BCCI)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी में भी कमाल दिखा रहे हैं. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया को सिर्फ जीत मिल रही है. भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया, इस मुकाबले में भी रोहित की सेना ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं मेहमान टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने इस मैच में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. रोहित ने कप्तान बनने के बाद से ही मैदान पर काफी अच्छे फैसले लिए हैं. मोहाली के मैदान पर भी ऐसा ही देखने को मिला. इस मुकाबले में भी ग्राउंड अंपायर को गलत साबित करते हुए रोहित ने डीआरएस का सही इस्तेमाल किया.

  1. रोहित का सेलिब्रेशन हुआ वायरल 
  2. सुपरहिट रोहित DRS में फिर हुए सफल
  3. मोहाली टेस्ट में भारत की शानदार जीत

DRS बना डिसिजन रोहित सिस्टम

DRS को वैसे तो क्रिकेट की भाषा में डिसिजन रिव्यू सिस्टम कहा जाता है, लेकिन फैंस के द्वारा अब इसे डिसिजन रोहित सिस्टम कहा जाने लगा है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में DRS को लेकर काफी चर्चाओं में रहे हैं. क्योंकि जब से रोहित ने कप्तानी का मोर्चा संभाला है, तब से रोहित DRS लेने में 90 फीसदी सफल साबित हुए. जैसा की टी 20 सीरीज मे देखा गया था, कुछ ऐसे ही टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा खुद से सही फैसले ले रहे हैं. श्रीलंका की पहली पारी के 58वें ओवर में एक शानदार नजारा देखने को मिला. जिसके बाद एक बार फिर रोहित की हर जगह तारीफ हो रही हैं.

सही DRS पर रोहित का सेलिब्रेशन

पहले टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी के 58वें ओवर में मैदान पर असलंका और निसांका बल्लेबाजी कर रहे थे. बुमराह ने ओवर की आखिरी बॉल पर असलंका को अपनी स्लोअर बॉल पर फंसा भी लिया और बॉल सीधा पैड पर जाकर लगी. लेकिन ग्राउंड अंपायर ने असलंका को नॉन आउट करार दिया. जिसके बाद रोहित ने अंपायर के फैसले को चैलेंज किया और डीआरएस ले लिया. रोहित के डीआरएस से एक बार फिर अंपायर गलत साबित हुआ और लंकाई बल्लेबाज़ को पवेलियन लौटना पड़ा. इसके बाद रोहित अपनी खुशी जाहिर करते हुए झुमते नजर आये.

यहां देखे रोहित का सेलिब्रेशन:

 

 

खास रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

रोहित शर्मा का फुल टाइम कप्तान के रूप में यह पहला टेस्ट मैच था, इस मैच में जीत के साथ ही रोहित ने अपनी कप्तानी डेब्यू में ही एक नया इतिहास रच दिया है. रोहित पाली उमरीगर के बाद सिर्फ दूसरे भारतीय कप्तान बने, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट पारी के अंतर से जीता हो. उमरीगर की कप्तानी में 1955 में भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीत हासिल की थी. इस मैच में उमरीगर टीम इंडिया की कमान संभाल रहे थे. 

मोहाली टेस्ट में भारत का दबदबा

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में 222 रन और एक पारी से मैच अपने नाम किया. इसी के साथ 2 मैचो की सीरीज में भी 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने पहली पारी में श्रीलंका के सामने 575 रनों बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका अपनी पहली पारी में 174 रनों पर ही सिमट गयी, और दूसरी पारी में 178 रनों पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया मोहाली के बाद अब बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. यह मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा यानि डे-नाइट टेस्ट होगा. 

Trending news