एशिया कप में रोहित ने हराया तो बांग्लादेशी हैकर्स ने विराट कोहली पर ऐसे निकाला गुस्सा
Advertisement

एशिया कप में रोहित ने हराया तो बांग्लादेशी हैकर्स ने विराट कोहली पर ऐसे निकाला गुस्सा

बांग्लादेशी हैकर्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वेबसाइट  हैक कर एशिया कर में बांग्लादेश की हार का गुस्सा निकालते हुए मैच में खराब अंपायरिंग पर आईसीसी से माफी की मांग की है

 

विराट कोहली की वेबसाइट को हैक कर कुछ बांग्लादेशी फैंस ने आईसीसी से माफी मांगने को कहा है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 के रोमांचक फाइनल में जहां टीम इंडिया ने टूर्नामेंट जीता तो वहीं बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों का दिल. बीते शुक्रवार को ही हुए इस मैच में रोमांच आखिरी गेंद तक खिंचा और आखिर में टीम इंडिया की तीनमे विकेट से जीत हुई और भारत 7वीं बार एशिया कप हासिल कर गया. अब बांग्लादेश के कुछ फैंस ने टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की वेबसाइट हैक कर ली और इस मैच के एक निर्णय विरोध भी जताते हुए माफी की भी मांग की है.

  1. विराट कोहली की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैक
  2. बांग्लादेशी हैकर्स ने की वेबसाइट हैक
  3. आईसीसी से मांगी गलत अंपायरिंग पर माफी

एक बांग्लादेशी हैकर ग्रुप ने, जो खुद को साइबर सिक्यूरिटी एंड इंटेलिजेंस (सीएसआई) बताता है, शनिवार को टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की साइट हैक कर डाली. हैक करने के बाद इन हैकर्स ने वेबसाइट पर इस मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास की स्टंपिंग पर थर्ड अंपायर के विवादासपद निर्णय का विरोध जताया है. लिटन दास इस मैच में 121 रन बनाकर 40वें ओवर में एमएस धोनी के हाथों स्टंप आउट हुए थे. उन्हें आउट देने के लिए थर्ड अंपायर ने काफी समय लगाया था.  मैच के दौरान भी दर्शकों में मौजूद बांग्लादेशी फैंस को यह फैसला रास नहीं आया था.
 
साइट विराट की हैक की और सवाल आईसीसी से 
हैकर्स ने जो वेबसाइट को हैक करने के बाद पेज डाला, उसमें आईसीसी को संबोधित करते हुए कुछ सवाल पूछे है. उन्होंने कहा, “ डियर आईसीसी, क्या क्रिकेट जेंटलमैन गेम नहीं हुआ करता था?, क्या सभी टीमों के को न्यायपूर्ण अधिकार नहीं होना चाहिए? कृपया समझाएं किया यह आउट कैसे था? यदि आप आधिकारिक रूप से दुनिया से माफी नहीं मांगते हैं और अंपायर के खिलाफ कार्यवाही नहीं करते हैं तो हर बार साइट रिकवर होने को बाद उसे हैक करवाने के लिए तैयार रहिए.”

fallback

इस पेज में भारतीय फैंस के लिए भी संदेश था, “और मेरे साथी भारतीय भाइयों और बहनों हमें आपके प्रति कोई असम्मान नहीं है. लेकिन इस बारे में जरा सोचिए. आप कैसा महसूस करेंगे जब आपकी टीम के साथ अन्याय होता? हर को राष्ट्रीय टीम के साथ समान रूप से व्यवहार करना चाहिए.

fallback

लेकिन विराट तो एशिया कप खेले ही नहीं थे
मजेदार बात यह है कि विराट कोहली, जिनकी वेबासाइट हैक हुई है, एशिया में खेले ही नहीं थे. उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तान थे. इसके अलावा विराट की साइट हैक कर सवाल आईसीसी से पूछे गए हैं. कहा यह भी जा रहा है कि शायद आईसीसी की वेबसाइट हैक करने के बजाय हैकर्स ने खुद विराट जैसे सेलिब्रिटी की वेबसाइट को चुना हो. एक पहलू यह भी कि शायद हैकर्स आईसीसी की वेबसाइट हैक न कर सके हों लेकिन विराट की वेबसाइट हैक करना उनके लिए संभव हो गया हो. बहरहाल विराट की वेबसाइट तो रिकवर हो गई, लेकिन यह खबर वायरल हो गई. 

उल्लेखनीय है कि इस मैच में लिटन दास के अलावा मेहदी हसन 32 और सौम्य सरकार 33 रन बना पाए थे. बाकी कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू भी नहीं सका था. लोगों को लगता है कि अगर लिटन दास थोड़ा और क्रीज पर रुक जाते तब मैच का परिणाम बांग्लादेश के हक में यकीनन चला जाता.

भारत अफगानिस्तान मैच में हुई थी खराब अंपायरिंग
इस बार एशिया कप में अंपारिंग का स्तर वाकई खराब रहा था. भारत अफगानिस्तान मैच में, जो कि टाई हो गया था, भी भारत के खिलाफ खराब अंपायरिंग हुई थी. इस मैच में टीम इंडिया के खिलाफ दो एलबीडब्ल्यू आउट गलत दिए गए थे जिनमें से एक एमएस धोनी का विकेट था. मैच के बाद धोनी कहा भी था कि अगर वे कुछ कहेंगे तो जुर्माना लग जाएगा. इस मैच में धोनी ने टीम इंडिया के लिए कप्तानी की थी. वहीं उस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने रिव्यू लिया था और वे उसे गंवाकर आउट हो गए थे जिसके कारण धोनी रिव्यू नहीं सके थे. राहुल ने रीव्यू लेने फैसले पर माफी भी मांगी थी. 

Trending news